VIDEO- गोगो दीदी योजना के फार्म के नाम पर वसूली, झामुमो ने VIDEO वायरल कर लगाये आरोप, कहा...

रांची। झारखंड में इन दिनों जिस तरह से सरकार मंईया सम्मान योजना को लेकर सक्रिय है, उसी तरह से भाजपा भी गोगो दीदी योजना को लेकर काफी एक्टिव है।

चुनाव परिणाम जारी होने और सरकार बनाने से पहले भाजपा ने गोगो दीदी योजना का फार्म भराना शुरू कर दिया है। भाजपा की गोगो दीदी योजना को लेकर सभी दिग्गज नेता मैदान में उतरे हुए हैं। बाबूलाल मरांडी और अमर कुमार बाउरी खुद ही जगह-जगह पर आवेदन का फार्म महिलाओं से भरवा रहे हैं।

इधर गोगो दीदी योजना को लेकर झामुमो काफी आक्रामक है। हेमंत सोरेन ने तो इस मामले में अधिकारियों को कार्रवाई करने तक का आदेश दे दिया है, तो वहीं कल्पना सोरेन अपने मंईयां सम्मान यात्रा के दौरान जमकर भाजपा पर वार कर रही है और गोगो दीदी योजना को लेकर सवाल खड़े कर रही है। झामुमो ने तो इसे ठगने का स्कीम तक करार दिया है।

इधर झामुमो ने गोगो दीदी योजना के नाम पर वसूली का गंभीर आरोप लगाया है। झामुमो ने अपने अधिकारिक X हैंडल पर VIDEO पोस्ट किया है, जिसमें उसने योजना के फार्म के नाम पर पैसे की वसूली का आरोप लगाया है। झामुमो ने लिखा है कि भाजपा के दलाल गरीब महिलाओं को भी अपनी धन पिपासा से नहीं बक्श रहे हैं।


फॉर्म भराने के नाम पर गरीब माताओं-बहनों से पैसा ऐंठा जा रहा है। यह कमल चिट फंड स्कैम है। मंईयां सम्मान योजना से माताओं-बहनों को जो सम्मान राशि मिली, भाजपा वही राशि माताओं-बहनों से ऐंठ रही है।

हालांकि ये कोई पहला आरोप नहीं है, जब योजना के फार्म के नाम पर पैसे के लेनदेन के आरोप लगे हों। इससे पहले सरकार ने जब मंईयां सम्मान योजना का आवेदन भराया था, तो उस दौरान भी भाजपा ने 300 से 400 रुपये के लेनदेन का आरोप एक फार्म के लिए लगाया है।

पिछले दिनों ही भाजपा की बड़ी सभा के दौरान भी प्रभारी शिवराज सिंह चौहान, सह प्रभारी हिमंता विस्वा सरमा ने पैसे के लेनदेन के आरोप लगाये थे। अब भाजपा के उन्ही आरोपों के अंदाज में झामुमो ने भी पलटवार किया है।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story