VIDEO- कल्पना सोरेन का विधानसभा में पहला भाषण क्यों हो रहा वायरल, "गुरुजी की बहू हूं, हेमंत जी की पत्नी हूं, किसी व्यवधान और षड्यंत्र के सामने झुकने वाली नहीं"

रांची। कल्पना सोरेन की भाषण शैली की काफी तारीफ होती रही है। झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र में कल्पना सोरेन ने अपना पहला स्पीच दिया। भाषण के दौरान सदन के अंदर कल्पना सोरेन यह बार बार बोलती रहीं कि आपलोग सभी माननीय हैं, कृपया सभी बैठ जाएं, मेरा पहला स्पीच है, कृपया बैठ जाएं।


इस बीच, स्पीकर रबीन्द्रनाथ महतो भी हंगामा कर रहे पक्ष और विपक्ष से बैठने का आग्रह करते रहे। इसके बावजूद सदन में हंगामा जारी रहा। स्पीकर के आग्रह पर कल्पना सोरेन ने भाषण देना शुरू किया।

कल्पना सोरेन ने कहा, ''माननीय झारखंड विधानसभा में मुझे पहली बार आज अपनी बात रखने का परम सौभाग्य मिला. इस अवसर पर मैं, गांडेय विधानसभा के सभी मतदाताओं सहित INDIA गठबंधन के सभी सक्रिय साथियों को धन्यवाद करती हूं, जोहार करती हूं.

आज माननीय विधानसभा में मैंने सरकार के अनुपूरक बजट के पक्ष में अपनी बात रखी. आज यह पहला मौका था जब मैं माननीय सदन पर अपनी बात रख रही थी.''

कल्पना ने आगे कहा, '' मगर मैं भी आदरणीय बाबा दिशोम गुरुजी की बहू हूं, हेमंत जी की पत्नी हूं, किसी व्यवधान और षड्यंत्र के सामने झुकने वाली नहीं हूं. हेमंत जी के नेतृत्व में गठबंधन सरकार, झारखंड के करोड़ों लोगों के लिए काम करते आ रही है, काम करते रहेगी भी, चाहे विपक्ष जितना चाहे षड्यंत्र करने का प्रयास करे.''


कल्पना सोरेन ने कहा, ''लेकिन विपक्ष के साथी माननीयगण जिनके अनुभव का मुझे मौका मिलता, वो आज मेरे पहले भाषण पर ही व्यवधान पैदा करना शुरू कर रहे थे।

हेमंत जी को षड्यंत्रपूर्वक जेल में डलवाकर विपक्ष में बैठे इन लोगों ने झारखंड के करोड़ों लोगों, आदिवासियों, दलितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यक, महिला, युवा, किसान का अपमान किया, उनकी आवाज दबाने का प्रयास किया. और आज मैं सदन में बोलने के लिए खड़ी हुई तो विपक्ष के माननीय साथियों ने व्यवधान पैदा करना शुरू कर दिया.''


Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story