VIDEO-वाह क्या बात है ! मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बजाया नगाड़ा, मंत्री कल्पना सोरेन ने दी मांदर पर थाप

रांची। आदिवासी महोत्सव का समापहन हो गया है। महोत्सव के दौरान हेमंत सोरेन अलग ही अंदाज में दिखे। जहां उन्होंने नगाड़ा बजाया, तो वहीं पत्नी कल्पना सोरेन ने मांदर पर थाप दी। बिरसा स्मृति उद्यान में दिन भर चले इस कार्यक्रम के बाद शाम साढ़े सात बजे समापन सत्र शुरू हुआ, जिसमें सीएम हेमंत भी नगाड़ा बजाते नजर आए। उनके साथ उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी मांदर बजाती दिखीं।

समापन अवसर पर नंदलाल नायक और उनके विदेशी साथी द्वारा वन की ज्वाला वादन प्रस्तुत किया गया. नंदलाल नायक के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्वयं नगाड़ा बजाया और उनकी पत्नी विधायक कल्पना सोरेन ने मांदर बजाकर सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया.। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि वर्ष 2025 में झारखंड के कलाकारों के लिए राज्य सरकार की ओर से विशेष नीति बनाई जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के कलाकार झारखंड की कला संस्कृति को सहेजने का काम कर रहे हैं. उनकी सरकार खेल और खिलाड़ियों के लिए बनी नीति की तरह आने वाले दिनों में यहां के कलाकारों के लिए भी बेहतर नीति और कार्ययोजना बनाकर आगे बढ़ाने का काम करेगी, ताकि झारखंड के कलाकार देश और दुनिया में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर राज्य का नाम रोशन कर सके।

Related Articles
Next Story