हेमंत सोरेन का क्या होगा? ED की जमानत को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई कल, कल इस डबल बेंच में सुनवाई....

रांची। क्या झारखंड के मुख्यमंत्री की चुनौती बढ़ेगी? कल यानि 29 जुलाई को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की जमानत को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीमकोर्ट में सुनवाई होगी। दरअसल झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की नियमित जमानत को सुप्रीम कोर्ट में ईडी ने चुनौती दी है। इस चुनौती याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में अब कल सुनवाई होगी। आज हेमंत सोरेन के जेल से बाहर निकले पूरे एक महीने हो गये हैं।

आपको बता दें कि हाईकोर्ट ने दो शर्तों के साथ हेमंत को नियमित जमानत दी थी। PMLA एक्ट के सेक्शन 45 के तहत जमानत की 2 शर्तों में यह विश्वास करने का कोई कारण नहीं हो कि आरोपी ने कथित अपराध किया और दूसरा जमानत पर रहने के दौरान आरोपी उस तरह का कोई अपराध नहीं करेगा। जिसके बाद पिछले महीने 28 जून को जेल से बाहर निकले थे। उनकी नियमित जमानत याचिका को ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।

याचिका को जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस केवी विश्वनाथन की खंडपीठ में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है। ईडी ने अपनी याचिका में झारखंड हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए सीएम हेमंत सोरेन की जमानत रद्द किए जाने की मांग की है।झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस आर मुखोपाध्याय की अदालत ने 28 जून को हेमंत सोरेन को जमानत दी है। वे उसी शाम जेल से बाहर आए थे।

सीएम हेमंत सोरेन को जमानत देते हुए हाईकोर्ट ने अपनी टिप्पणी में कहा था ईडी ने हेमंत सोरेन पर जमीन पर कब्जा करने का जो आरोप लगाया है, उससे संबंधित एक भी दस्तावेज अभी तक ईडी कोर्ट में पेश नहीं कर सकी है। ईडी ने इस मामले में जिन लोगों के बयान लिए हैं, उससे भी साबित नहीं हो पा रहा है कि वह जमीन हेमंत सोरेन से जुड़ी है।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story