भाजपा सरकार में क्यों नहीं मिला पेंशन, आंगनबाड़ी सहायिका, जल सहिया और स्वास्थ्य सहिया को क्यों नहीं मिला सम्मान? हेमंत सोरेन ने पूछा सवाल

रांची। झारखंड में इन दिनों इलेक्शन पॉलिटिक्स चरम पर है। भाजपा पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन लगातार हमलावर हैं। मुख्यमंत्री अपने कार्यकाल की तुलना भाजपा से करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है।

मुख्यमंत्री ने पूछा है कि भाजपा के लोगों को बताना चाहिये, कि आखिर क्यों उनकी पूर्व सरकारों में वृद्धों को पेंशन नहीं मिला? क्यों महिलाओं को सम्मान नहीं मिला? क्यों आंगनबाड़ी, सहायिका, जल सहिया, स्वास्थ्य सहिया माताओं-बहनों को सम्मान नहीं मिला? क्यों बच्चियों को सम्मान नहीं मिला? ये सम्मान देने वाले नहीं, लेने वाले लोग हैं।

मुख्यमंत्री ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि झारखंड के लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। गठबंधन की सरकार ने मजबूती से मोर्चा संभाल रखा है, हर जगह इन्हें हम लोगों ने पटकनी दी है। दो-तीन माह में होने वाले चुनाव में इन्हें ऐसा पटकनी देंगे कि ये दोबारा झारखण्ड में खड़े नहीं हो पाएंगे। आपका यही आशीर्वाद और साथ ही मेरी शक्ति है और यही विपक्ष की चिंता का कारण भी है।



मुख्यमंत्री ने सवाल उठाया कि इनके पास - गरीबों को पेंशन देने का पैसा नहीं है, किसानों का ऋण माफी का पैसा नहीं है, बेटियों के पढ़ने के लिए पैसा नहीं है, गरीबों का बिजली माफ करने के लिए पैसा नहीं है, लेकिन बड़े-बड़े व्यापारियों का कर्ज माफ करने का खूब पैसा इनके पास है।मुख्यमंत्री ने पूछा कि भाजपा के लोग आज पूरे देश की अपनी ताकत झारखण्ड में घुसा रहे है।

एक तरफ गरीब, आदिवासी, मूलवासी, पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक लोग हैं, और दूसरी तरफ पूंजीपतियों की जमात उड़ते-उड़ते झारखण्ड आ रही है। आने वाले चुनाव में ये लोग गांव-गांव, पंचायत-पंचायत, घर-घर में घुसेंगे और लोगों को भ्रमित करने की कोशिश करेंगे। हिंदू-मुस्लिम, अगड़ा-पिछड़ा, दलित-पिछड़ा करेंगे और एक दूसरे को लड़ा कर अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने का प्रयास करेंगे। हमें मिलकर इनके मंसूबों को नाकाम करना है।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story