सिर्फ इन दो चीजों से घर पर बनाए करीना कपूर का ये शीट मास्क, बस 10 मिनट में मिलेगा इंस्टेंट ग्लो!

Kareena Kapoor: करीना कपूरा का अपनी एक्टिंग करियर को लेकर पर्सनल लाइफ के लिए भी सुर्खियों में बनी रहती हैं. इसके साथ अपनी ब्यूटी और फिटनेस की वजह से भी लाइमलाइट में बनी रहती हैं. करीना के चेहरे का ग्लो हर लड़की को बेहद पसंद आता है. हालांकि एक्ट्रेस की उम्र अब 43 हो चुकी है लेकिन इसके बाद भी उनकी स्किन चांद की तरह चमकती रहती है.

अगर आप भी करीना कपूर का ब्यूटी सीक्रेट का राज जानना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक यूजर ने वीडियो शेयर की गई है जिसमें बताया है कि करीना कपूर अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए शीट मास्क का इस्तेमाल करती हैं. इस वीडियो में यूजर ने इस शीट मास्क को घर पर कैसे बनाएं इसका भी तरीका बताया है. यह वीडियो amy_aliya_devriz अकाउंट से शेयर किया गया है.

कैसे बनाएं शीट मास्क?

वीडियो में बताया गया है कि करीना कपूर का यह शीट मास्क बनाने के लिए पपीता को अच्छे से मैश करके रस एक कटोरी में निकाल लें. इसके बाद पपीता के जूस में थोड़ा शहद भी डालें. यह पेस्ट बनाने के बाद अपने लगाएं और उसके ऊपर टिश्यू पेपर अच्छी तरह से चिपका दें. टिश्यू पेपर के ऊपर भी पपीता का जूस लगाएं. लगभग 5-10 मिनट के लिए इस लगे रहने दें. वीडियो में महिला बताता है इस घरेलू उपाय करने से स्किन ग्लो करेगी और चेहरे के दाग-धब्बे से छुटकारा भी मिलेगा.

पपीता के फायदे

एक्सपर्ट के अनुसार पपीता एक अच्छा स्किन मॉइस्चराइजर है. इसमें अच्छी मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट और एंजाइम पाए जाते हैं जो ड्राई स्किन को ठीक करने और चेहरे पर नमी लाने के लिए मदद करता है. अगर आप पपीता को स्किन पर लगाते हैं तो स्किन मुलायम हो सकती है और नैचुरल चमक वापस लाने में मदद मिल सकती है. इसके साथ पिंपल्स पैदा करने वाले बैक्टीरिया के इलाज में मदद करते हैं.

फेस पर शहद लगाने के फायदे

शहद फेस की क्लीनिंग और एजिंग को कम करने में मदद करता है. ऐसा बताया जाता है कि अगर आप रात को सोने से पहले चेहरे पर शहर लगाते हैं तो आपकी स्किन साफ होती हो और चेहरे पर निखार आता है. बता दें, शहद में विटामिन, मिनरल, अमीनो एसिड और नेचुरल हीलिंग वाले गुण भारी मात्रा में पाए जाते हैं. शहद आपकी स्किन को रिपेयर करने में भी मदद करता है.

Related Articles
Next Story

COPYRIGHT 2024

Powered By Blink CMS