Summer Hair Care: तेज धूप और गर्मी में ऐसे रखें अपने बालों का ध्यान, न करें इन चीजों का इस्तेमाल

Summer Hair Care: गर्मियों में तेज धूप अक्सर हमारी त्वचा और बालों को बेजान बना देती है। इस मौसम में सिर्फ सेहत ही नहीं, बल्कि हमारे बालों को भी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। धूप, धूल और पसीने की वजह से बालों की नमी छिन जाती है और बाल रूखे और डैमेज दिखने लगते हैं। सूरज की हानिकारक यूवी किरणें सेहत ही नहीं बल्कि बालों को भी नुकसान पहुंचाती हैं।

ऐसे में इस मौसम में अपने बालों का ख्याल रखने के लिए इन बातों का ध्यान रखें-

स्कार्फ़ पहनें

बालों को टाइट बांधने से बचें

स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स से बचें

स्कार्फ़ पहनें

गर्मियों में बालों की देखभाल के लिए उन्हें धूप से बचाना ज़रूरी है। ऐसे में आप बालों को धूप से बचाने के लिए स्कार्फ़ की मदद ले सकते हैं। धूप में निकलने से पहले सिर पर स्कार्फ़ बांधने से आपके बाल खराब होने से बच जाते हैं। आप इसे इस तरह से बांध सकते हैं कि यह स्टाइल सही तरह से दिखे।

बालों को टाइट बांधने से बचें

गर्मियों में अपने बालों को ढीला रखें। इस मौसम में चोटी और पोनीटेल जैसे टाइट हेयरस्टाइल करने से बचें, क्योंकि इससे बालों में बहुत अधिक पसीना आ सकता है, जिससे डैंड्रफ़ और दूसरे तरह के संक्रमण का ख़तरा पैदा हो जाता है।

स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स से बचें

अगर आप इस मौसम में अपने बालों को सुरक्षित रखना चाहते हैं, तो स्ट्रेटनर, ब्लो ड्राई, पर्मिंग, केराटिन जैसे हेयर ट्रीटमेंट से जितना हो सके बचें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके बाल सपाट और तैलीय न दिखें, इस मौसम में सीरम का इस्तेमाल जितना हो सके उतना कम करें।

Related Articles
Next Story