ITBP में निकली बंपर भर्तियां: कांस्टेबल सहित इन पदों पर आवेदन शुरू, जानिये कब तक है लास्ट डेट और जरूरी जानकारी

Government JOB: देशसेवा में जाने को इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) ने कांस्टेबल के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। आवेदन प्रक्रिया को आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

इस भर्ती में कांस्टेबल कारपेंटर, मेसन, प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन, हेड कांस्टेबल ड्रेसर वेटनरी, कांस्टेबल एनिमल ट्रांसपोर्ट और केनेलमैन के पद शामिल हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 330 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

इस भर्ती के लिए आवदेन करने वाले उम्मीदवार 9 सितंबर तक या उससे पहले अपने आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन जमा करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना पढ़ लें। उम्मीदवारों का चयन भर्ती परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा और शारीरिक मानक परीक्षण में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

कैसे करें अप्लाई

इच्छुक व्यक्ति recruitment.itbpolice.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से अपने ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने आवेदन पत्र जमा करने से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध सभी निर्देशों को पढ़ें। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन आवेदन पत्र भरते समय एक वास्तविक और कार्यात्मक ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर प्रदान करें। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऑफ़लाइन प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा और उन्हें सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा।

जरूरी जानकारी

कांस्टेबल पायनियर (बढ़ई, राजमिस्त्री, प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन) - 202 पद

• हेड कांस्टेबल ड्रेसर पशु चिकित्सा (पुरुष/महिला)- 9 पद

• कांस्टेबल पशु परिवहन (पुरुष/महिला)- 115 पद

• कांस्टेबल केनेलमैन (केवल पुरुष)- 4 पद

• कांस्टेबल पायनियर (बढ़ई, राजमिस्त्री, प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन) - 18 से 23 वर्ष

• कांस्टेबल एनिमल ट्रांसपोर्ट - 18 से 25 वर्ष

• हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल केनेलमैन - 18 से 27 वर्ष

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story