Sarkari Naukari: 17727 पदों पर होगी भर्तियां, SSC सीजीएल की डेटशीट जारी, पढ़िये नोटिफिकेशन में क्या लिखा ....

SSC CGL : स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने SSC CGL एग्जाम टियर 1 की डेट्स जारी कर दी हैं। ये एग्जाम 9 से 26 सितंबर के बीच होंगे। दो स्टेज में कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद इस एग्जाम के जरिए लगभग 17727 पदों पर भर्ती होगी।

कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर पूरा नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही एसएससी जल्द ही सीजीएल 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकता है।

उम्मीदवार जो भी इस परीक्षा के लिए शामिल होने वाले हैं, वे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। नोटिस के अनुसार SSC 17 दिनों के भीतर एसएससी भर्ती परीक्षा का आयोजन करेगा. यह परीक्षा 9 सितंबर, 2024 से शुरू होकर 26 सितंबर, 2024 को समाप्त होगी।


आधिकारिक नोटिस के मुताबिक आयोग ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा, 2024 (टियर- I) को 09-सितंबर-2024 से 26-सितंबर-2024 तक आयोजित करने का निर्णय लिया है।

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://ssc.gov.in/ के जरिए भी एसएससी सीजीएल 2024 का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. साथ ही नीचे दिए गए इन स्टेप्स के माध्यम से भी एडमिट कार्ड देख सकते हैं। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने अपनी आधिकारिक नोटिफिकेशन में उल्लिखित SSC CGL टियर 1 परीक्षा के लिए न्यूनतम योग्यता अंक स्थापित किए हैं. जनरल कैटेगरी से संबंधित उम्मीदवारों को उत्तीर्ण होने के लिए न्यूनतम 30% अंक प्राप्त करने होंगे।

वहीं ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) और ईडब्ल्यूएस (आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग) केटोगरियों के लिए आवश्यक योग्यता अंक 25% निर्धारित किया गया है. वहीं एससी (अनुसूचित जाति) और एसटी (अनुसूचित जनजाति) सहित अन्य सभी कैटेगरियों के उम्मीदवारों को परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए कुल अंकों का कम से कम 20% अंक प्राप्त करना होगा।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story