झारखंड: सिपाही भर्ती के दौरान 50 से ज्यादा अभ्यर्थी हुए बेहोश, कईयों को अस्पताल ले जाया गया, तो बेड पड़ गये कम...

Excise constable Vacancy: झारखंड में इन दिनों उत्पाद सिपाही का फिजिकल चल रहा है। शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान कई जगहों पर दौड़ के दौरान सिपाही अभ्यर्थी के बेहोश होने की खबरें आ रही है। जानकारी के मुताबिक उत्पाद सिपाही भर्ती के दौरान पलामू में दौड़ में शामिल होने आये कई अभ्यर्थी बेहोश गये हैं। दरअसल अभ्यर्थियों में झारखंड के अलावे अन्य राज्य के अभ्यर्थी भी शामिल हं। खबर है कि तीन दिन में 60 से अधिक अभ्यर्थी दौड़ के दौरान बेहोश हो गए। दो लोगं की हालत इतनी गंभीर है कि उन्हें रांची रेफर कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक कई अभ्यर्थी तो दौड़ते-दौड़ते रास्ते में गिर गए, तब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जानकारी के मुताबिक पलामू में चियांकी हवाई अड्डा में अभ्यर्थियों की दौड़ कराई जा रही है। शारीरिक परीक्षा के तहत अभ्यर्थी को एक घंटा में 7 किमी की रनिंग है। बेहोश होने के बाद अभ्यर्थियों को पलामू प्रमंडल के सबसे बड़े अस्पताल मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

हालांकि बेड की अनुपलब्धता की वजह से कई अभ्यर्थियों को नीचे फर्श पर ही लिटा दिया गया। अभ्यर्थियों की शिकायत है कि बेइंतहा गरमी है, उस पर मैदान काफी खराब है, लिहाजा अभ्यर्थियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अभ्यर्थियों ने परीक्षा के दौरान अव्यवस्था की भी शिकायत की है।

Related Articles
Next Story