JSSC Exam : झारखंड मैट्रिक स्तर संयुक्त (JMLCCE-2023) परीक्षा इसी महीने, JSSC ने जारी किया महत्वपूर्ण नोटिस, जानिये क्या है नयी जानकारी

रांची। झारखंड में नौकरियों की बहार आयी हुई है। मुख्यमंत्री ने तीन महीने के भीतर सारी नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण करने का निर्देश दिया है, लिहाजा JSSC अपनी सारी परीक्षाओं का शेड्यूल लगातार जारी कर रहा है। अब मैट्रिक स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा भी इसी महीने आयोजित की जायेगी। 28 जुलाई को ये परीक्षा रांची में आयोजित की जायेगी। साथ ही एडमिड कार्ड को भी जल्द ही डाउनलोड के लिए लिंक उपलब्ध करा दिया जायेगा।

JSSC की तरफ से परीक्षा को लेकर एक जरूरी नोटिस जारी किया है, जिसमें 40 प्रतिशत या उससे अधिक निशक्तता वाले अभ्यर्थियों अंधापन, कम दृष्टि वाले, चलन निशक्तता और सेरेब्रल पाल्सी की कोटि के अभ्य्रथियों को स्क्राइब की सुविधा का जिक्र है। हालांकि इसके लिए अभ्यर्थियों को मख्य चिकित्सा अधिकारी व सिविल सर्जन से प्रमाण पत्र की जरूरत होगी।

स्क्राइब के लिए अभ्यर्थियों को विहित प्रपत्र में 18 जुलाई तक अपना आवेदन JSSC कार्यालय में देना होगा। इस तारीख के बाद आवेदन देने वालों के आवेदन पर विचार नहीं होगा। आयोग अगर चाहे तो अभ्यर्थियों के दिये प्रमाण पत्र की जांच करा सकता है। आपको बता दें कि झारखण्ड सरकार के विभिन्न विभागों में 10वीं योग्यता वाले 455 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाये गये थे। करीब एक साल के बाद अब परीक्षा होने वाली है। उम्मीदवारों का चयन झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) की झारखण्ड मैट्रिक स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा (JMLCCE) 2023 के माध्यम से किया जा रहा है। परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए जरूरी पंजीकरण की प्रक्रिया 4 जुलाई से 3 अगस्त 2023 तक चली थी।





HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story