झारखंड में स्टेनोग्राफर बनने पर जानते हैं कितनी मिलती है सैलरी, 455 पदों पर चल रही है भर्ती प्रक्रिया, जानिये पूरी डिटेल

JSSC Vacancy 2024: झारखंड स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की तरफ से स्टेनोग्राफर पदों पर भर्ती आवेदन जारी है। आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 अक्तूबर 2024 है, इच्छुक कैंडिडेट्स इस तारीख तक या इससे पहले ही आवेदन कर दें।

झारखंड सचिवालय आशुलिपिक प्रतियोगी परीक्षा (JSSCE) 2024 के लिए जेएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की लास्ट डेट 5 अक्टूबर निर्धारित की गई है।

Jssc Stenographer Vacancy 2024: कितने पदों पर निकली हैं भर्तियां?

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग स्टेनोग्राफर के कुल 455 पदों पर भर्तियां करेगा, जिसमें 454 रेगुलर वैकेंसीज हैं और एक एससी (SC) कैटेगरी का बैकलॉग पद है. कुल वैकेंसीज में 182 पद अनारक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए हैं, जबकि 118 पद एसटी उम्मीदवारों के लिए, 45 पद एससी उम्मीदवारों के लिए, 45 पद ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए, 37 पद अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लिए और 27 पद पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित हैं।

Jharkhand SSC Secretariat Stenographer Exam 2024: पात्रता मानदंड क्या हैं?

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए और उन्हें स्टेनोग्राफी में कुशल होना चाहिए. इसके साथ ही आवेदन करने के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 21 साल और अधिकतम उम्र सीमा 35 साल होनी चाहिए. वैसे आरक्षण मानदंडों के मुताबिक आरक्षित उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी गई है।

कितनी मिलती है सैलरी?

अब सवाल आता है सैलरी का, नौकरी चाहे कोई भी हो लेकिन सैलरी को लेकर उम्मीदवारों के मन में प्रश्न रहता ही है। तो क्या आपको पता है कि झारखंड स्टेनोग्राफर भर्ती में सिलेक्शन होने पर कितनी सैलरी मिलेगी? चलिए इस खबर के जरिए इस प्रश्न के जवाब को जानते हैं।

जानकारी दे दें कि इस भर्ती में सिलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को 25500 रुपये से लेकर 81100 रुपये तक प्रतिमाह सैलरी(बेसिक पे) मिलती है। सैलरी लेवल 4 के तहत मिलती है। इसके अलावा कई अलाउंसेज भी मिलते हैं।

नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र को भर सकते हैं।

• सबसे पहले उम्मीदवार आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाएं।

• इसके बाद 'Online Application for JSSCE 2024' की लिंक पर क्लिक करें।

• इसके बाद अब लॉगइन क्रेडेंशियल की मदद से लॉगिन करें।

• फिर अपने सभी डिटेल्स भरते हुए Save and Continue पर क्लिक करें।

• इसके बाद फोटो, सिग्नेचर समेत मांगे गए सभी डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करें।

• इतना होने के बाद अपनी सारी डिटेल्स चेक कर लें और फीस पेमेंट कर दें।

• आखिरी में भविष्य की जरुरतों के लिए एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट अपने पास रखें।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story