Police Vacancy 2024: आज जारी होगा पुलिस भर्ती का एडमिट कार्ड, जानिये कैसे कर सकते हैं प्रवेश पत्र डाउनलोड

Police Constable Exam Admit Card 2024: पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड 20 अगस्त से जारी करेगा। आधिकारिक वेबसाइट पर प्रदर्शित अधिसूचना के अनुसार, उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड शाम 5 बजे से डाउनलोड के लिए उपलब्ध होंगे.

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त, 2024 को राज्य भर के 67 परीक्षा केंद्रों पर होगी।

आपको बता दें कि परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी: पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक. शेड्यूल में 26 अगस्त को जन्माष्टमी की छुट्टी को भी शामिल किया गया है.

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा एडमिट कार्ड 2024 ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी किए जाएंगे. किसी भी उम्मीदवार को यूपी पुलिस एडमिट कार्ड 2024 के बिना परीक्षा केंद्र के अंदर एंट्री नहीं मिलेगी।

UP Police Helpline Number: यूपी पुलिस हेल्पलाइन नंबर क्या है?

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को रफ पेपर नहीं दिया जाएगा (UP Police Exam 2024). बोर्ड ने उम्मीदवारों के इस आवेदन को ठुकरा दिया है. लेकिन सिक्योरिटी चेकिंग व अन्य कारणों से होने वाली देरी के बदले में उन्हें 5 एक्स्ट्रा मिनट दिए जाएंगे.

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने अपने एक्स अकाउंट पर दो हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं- 8867786192/ 9773790762. कोई भी परेशानी होने पर इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं.

कैसे डाउनलोड कर सकेंगे यूपी पुलिस भर्ती का एडमिट कार्ड ?


यूपीपीबीपीबी (UPPBPB) की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं.

होमपेज पर “उत्तर प्रदेश पुलिस एडमिट कार्ड 2024” लेबल वाला लिंक चुनें.

अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें.

आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा.

एडमिट कार्ड की समीक्षा करें और इसे डाउनलोड करें.

भविष्य के संदर्भ के लिए एक हार्ड कॉपी प्रिंट करें.

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story