Sarkari Naukari: बैंक में निकली है भर्तियां, जानिये सैलरी, चयन, आवेदन सहित पूरी डिटेल

Bank Job: बैंक ऑफ महाराष्ट्र में निकली इन भर्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. ये पद अलग-अलग स्केल के ऑफिसर पद के हैं और इनके लिए कैंडिडेट्स को केवल ऑफलाइन आवेदन करना है. बैंक के विभिन्न विभागों में स्केल II, III, IV, V और VI पदों के लिए विज्ञापन प्रकाशित हुआ है. वे कैंडिडेट्स जो इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने की जरूरी योग्यता और इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर सकते हैं.

इन पदों पर आवेदन करने लिए योग्यता और आयु सीमा सब पद के मुताबिक है और अलग-अलग है. बेहतर होगा इसके बारे में डिटेल में जानकारी पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर लें. मोटी तौर पर ये बताया जा सकता है कि मास्टर, बैचलर, सीए, सीएमए, सीएफए, बीई, बीटेक, लॉ आदि किए कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं.

इन पदों पर सेलेक्शन के लिए कैंडिडेट्स को लिखित परीक्षा देनी होगी. इसके बाद इंटरव्यू आयोजित होगा. दोनों ही चरण पास करने वाले कैंडिडेट्स का चयन फाइनल होगा.सेलेक्ट होने पर सैलरी भी पद के हिसाब से अलग-अलग है. जैसे स्केल 6 पद की सैलरी 1 लाख 40 हजार से 1 लाख 56 हजार रुपये महीने तक है. स्केल 5 की 1लाख 20 हजार से 1 लाख 35 हजार रुपये महीने तक. इसी तरह स्केल 4 और 3 की सैलरी 1 लाख अधिकतम तक है. स्केल 2 की अधिकतम सैलरी 93 हजार रुपये प्रतिमाह तक है.

10 जुलाई को जारी हुआ विज्ञापन

इन पदों के लिए नोटिफिकेशन कल यानी 10 जुलाई को प्रकाशित हुआ है और फॉर्म भरने की आखिर तारीख 26 जुलाई 2024 है. ये भी जान लें कि फॉर्म केवल ऑफलाइन भरना है जिसे आप नीचे बताए गए पते पर स्पीड पोस्ट कर सकते हैं. ये ध्यान रहे कि आपके ऑफलाइन आवेदन 26 जुलाई के पहले बताए गए पते पर पहुंच जाएं.

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 195 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की भर्ती होगी. ये वैकेंसी इंटीग्रेटेड रिस्क मैनेजमेंट, फॉरेक्स एंड ट्रेजरी, आईटी, डिजिटल बैंकिंग, सीआईएसओ, सीडीओ जैसे तमाम विभागों के लिए हैं. पदों की बात करें तो मैनेजर, सीनियर मैनेजर, चीफ मैनेजर डिप्टी जनरल मैनेजर जैसे कई पद इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से भरे जाएंगे.एज लिमिट भी पद के हिसाब से 50 साल, 45 साल, 40 साल, 38 साल और 35 साल तक है. पात्रता संबंधी अन्य जानकारियां नीचे दिए नोटिस के लिंक से पता की जा सकती हैं.

इन पदों का डिटेल जानने के लिए आप बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं, जिसका पता ये है – bankofmaharashtra.in. इस संबंध में कोई और संपर्क करना हो तो ईमेल एड्रेस पर कर सकते हैं इन पदों पर आवेदन केवल ऑफलाइन होंगे. इसके लिए आपको पूरे भरे एप्लीकेशन साथ में पोस्ट का नाम लिखकर आपको नीचे दिए पते पर भेजना है.

एप्लीकेशन स्पीड पोस्ट से ही भेजें. ऐसा करने के लिए पता ये है - जनरल मैनेजर, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, एचआरएम विभाग, हेड ऑफिस, ‘लोक मंगल’ 1501, शिवाजी नगर, पुणे – 411005.इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 1180 रुपये शुल्क देना होगा. इस राशि का डिमांड ड्राफ्ट बनवाकर आपको एप्लीकेशन के साथ देना होगा. आरक्षित श्रेणी के लिए शुल्क 118 रुपये है.

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story