Sarkari Naukari: 466 पदों पर निकली BRO में भर्तियां, इस तरह से करें आवेदन, जानिये उम्र, चयन प्रक्रिया और डिटेल जानकारी

Sarkari Naukari: बॉर्डर रोड्स ऑर्गेनाइजेशन (BRO) ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है। बीआरओ ने 10वीं पास युवाओं के लिए बंपर वैकेंसी निकाली है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट bro.gov.in के जरिए आवेदन करना होगा।


बॉर्डर रोड्स ऑर्गेनाइजेशन की ओर से कुल 466 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इनमें ड्राइवर मैकेनिस्ट ट्रांसपोर्ट (OG) के 417, ऑपरेटर उत्खनन मशीनरी (OG) के 18 पद, ड्राफ्ट्समैन के 16 पद, टर्नर के 10, सुपरवाइजर के 02 पद, ड्राइवर रोड रोलर के 02 और मैकेनिस्ट का 01 पद शामिल हैं।

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास की योग्यता होनी चाहिए। आवेदकों की न्यूनतम आयु18 साल है, जबकि अधिकतम उम्र 25 -27 साल अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग निर्धारित की गई है।

उम्मीदवारों का चयन चार चरणों के आधार पर किया जाएगा. इसमें रिटेन टेस्ट, शारीरिक/कौशल/ड्राइविंग टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट शामिल है।

सभी पदों के लिए होने वाली लिखित परीक्षा 100 अंकों की है. जबकि, शारीरिक/कौशल/ड्राइविंग टेस्ट पद के अनुसार अलग-अलग होगा. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में ओरिजनल डॉक्यूमेंट प्रस्तुत करना. इसके बाद मेडिकल टेस्ट लिया जाएगा।

कैटेगरी वाइज वैकेंसी

रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट् के लिए - 226 पद

अनुसूचित जाति के कैंडिडेट्स के लिए 6 पद

अनुसूचित जनजाति कैंडिडेट्स के लिए - 39 पद

ओबीसी कैंडिडेट्स के लिए - 81 पद

ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट्स के लिए - 53 पद

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story