Sarkari Naukari : 54 हजार पद पर चल रही है भर्तियां, बैंक से लेकर पोस्ट आफिस, कॉलेजो में भी नौकरियां, तुरंत करें अप्लाई

Sarkari Naukri Update: इन दिनों नौकरियों की बहार आयी हुई है। झारखंड से लेकर बिहार तक और स्टेट से लेकर सेंट्रल डिपार्टमेंट के कई पदों पर नौकरियां निकली हुई है। कई विभागों में आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गयी है, जबकि कई पदों पर आवेदन शुरू होने वाले हैं। आईये आपको कुछ महत्वपूर्ण भर्तियों की जानकारी देते हैं। जहां आप आवेदन कर नौकरी पा सकते हैं।

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2024

इंडिया पोस्ट ने जीडीएस और दूसरे 44 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है. आवेदन 15 जुलाई से हो रहे हैं और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 5 अगस्त 2024 है. वे कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए आवेदन करने की जरूरी योग्यता और इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर सकते हैं. कुल 44288 पदों पर भर्ती होगी और आवेदन केवल ऑनलाइन किए जा सकते हैं. इसके लिए indiapostgdsonline.gov.in पर जा सकते हैं. 10वीं पास 18 से 40 साल तक के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं. लोकल लैंग्वेज का ज्ञान और साइकिल चलानी आनी चाहिए. ये पद ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर आदि के हैं.सेलेक्ट होने पर सैलरी पद के मुताबिक है. ये महीने के 10 हजार से 24 हजार और 12 हजार से 29 हजार रुपये तक है. सेलेक्शन बिना परीक्षा के 10वीं के अंकों की मेरिट के आधार पर होगा.

एसबीआई एससीओ भर्ती 2024

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पद पर भर्ती निकली है. आवेदन चल रहे हैं, अप्लाई करने की लास्ट डेट 8 अगस्त 2024 है. आवेदन के लिए योग्यता पद के मुताबिक है और अलग-अलग है, इसका डिटेल वेबसाइट से देख सकते हैं. कुल 1040 पद भरे जाएंगे. 56 साल तक के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. सेलेक्शन के लिए पहले कैंडिडेट्स को शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा फिर इंटरव्यू आयोजित होगा. परीक्षा नहीं होगी. सेलेक्ट हुए तो सैलरी लाखों में है.

हरियाणा एसएससी रिक्रूटमेंट 2024

हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने 3 हजार से ज्यादा पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. रजिस्ट्रेशन 21 जुलाई से हो रहे हैं और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई 2024 है. ये पद ग्रुप सी के हैं और इसके तहत स्टेनोग्राफर समेत कई पदों पर भर्ती की जाएगी. आवेदन ऑनलाइन होंगे, जिसके लिए आपको हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in पर जाना होगा. यहां से आवेदन भी कर सकते हैं और इन पदों का डिटेल भी जान सकते हैं.सेलेक्शन कई लेवल की परीक्षा पास करने के बाद होगा जैसे सीईटी यानी कॉमन एलिजबिलिटी टेस्ट, स्किल टेस्ट वगैरह. 12वीं पास 18 से 42 साल तक के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. शुल्क नहीं लगेगा, सैलरी पद के हिसाब से है.

आईबीपीएस क्लर्क रिक्रूटमेंट 2024

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन ने क्लर्किल कैडर के 6128 पदों पर भर्ती निकाली है. ये वैकेंसी 11 पब्लिक सेक्टर बैंकों के लिए हैं और चयन परीक्षा से होगा, ये आवेदन इसी परीक्षा के लिए मांगे गए हैं. अप्लाई करने के लिए ibps.in पर जाएं. एज लिमिट 20 से 28 साल है और ग्रेजुएट्स अप्लाई कर सकते हैं.पहले प्री परीक्षा होगी फिर मेन्स. चयन के लिए सभी चरण पास करना जरूरी है. शुल्क 850 रुपये है और रिजर्व कैटेगरी के लिए शुल्क 175 रुपये है. सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को पहले 19,900 और बाद में 24,590 सैलरी मिलेगी. लास्ट डेट 21 जुलाई थी जो अब बढ़ाकर 28 जुलाई कर दी गई है.

बीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर रिक्रूटमेंट 2024

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने असिस्टेंट प्रोफेसर के कई पदों पर भर्ती निकाली है. ये पद स्टेट मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल के लिए हैं. आवेदन 25 जून से हो रहे हैं और लास्ट डेट 26 जुलाई 2024 है. कुल 1339 पदों पर कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी.आवेदन के लिए कैंडिडेट के पास एमडी, एमएस या डीएनबी की डिग्री होनी चाहिए. ये पद विभिन्न विभागों जैसे एनाटॉमी, बायोकेमेस्ट्री, माइक्रोबायोलॉजी, मेडिसिन, फिजियोलॉजी, पैथोलॉजी, रेडियोलॉजी रेडियोथैरेपी वगैरह के लिए हैं. सेलेक्शन इंटरव्यू से होगा और आवेदन करने के लिए bpsc.bih.nic.in पर जा सकते हैं.

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story