शिवराज सिंह चौहान को Air India में मिली टूटी सीट: कांग्रेस ने केंद्र पर किया हमला, कहा – सब चंगा सी’ का ढोल पीटने से ही फुर्सत नहीं

Shivraj Singh Chauhan got a broken seat in Air India: Congress attacked the Center, said – there is no time to do anything except beating the drum of 'Sab Changa Si'

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान को एयर इंडिया की फ्लाइट में टूटी सीट पर सफर करने का मामला गर्माने लगा है। इस मामले में कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने हर क्षेत्र को बर्बाद कर दिया है। कहा कि रेल और प्लेन में यात्री परेशान हैं।



कांग्रेस का कटाक्ष- ऊपर सब चंगा सी

कांग्रेस ने अपने एक्स पोस्ट में लिखा, “मोदी सरकार ने हर सेक्टर का भट्ठा बैठा दिया है। रेल और प्लेन में यात्री परेशान हैं। लोग शिकायत करते रहते हैं। वीडियो बनाते रहते हैं। मगर कोई सुनवाई नहीं होती है। अब शिवराज जी को दिक्कत हुई है तो ट्वीट कर रहे हैं, हो सकता है इस पर एक्शन भी लिया जाए। लेकिन हालात सुधरने वाले नहीं हैं, क्योंकि कोई भी सिस्टम ऊपर से ठीक होता है और ऊपर तो ‘सब चंगा सी’ का ढोल पीटने से ही फुर्सत नहीं। लोग परेशानी झेलते हैं।”

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह को भोपाल से दिल्ली आना था। इसके बाद उन्हें पूसा में किसान मेले का उद्घाटन, कुरुक्षेत्र में प्राकृतिक खेती मिशन की बैठक और चंडीगढ़ में किसान संगठनों के साथ बैठक में हिस्सा लेना था।

टूटी थी शिवराज सिंह की सीट

शिवराज सिंह चौहान ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि मैंने एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या AI436 में टिकट बुक करवाया था। मुझे सीट नंबर 8C मिली। मैं यह सीट टूटी और अंदर धंसी थी। इस पर बैठना तकलीफदायक था।

शिवराज सिंह ने पूछा- खराब सीट क्यों आवंटित की?

शिवराज सिंह ने आगे लिखा कि जब मैंने विमानकर्मियों से पूछा कि खराब सीट क्यों आवंटित की? उन्होंने बताया कि प्रबंधन को पहले ही बताया जा चुका है कि यह सीट ठीक नहीं है। इसके टिकट की बिक्री नहीं की जानी चाहिए। ऐसी और भी सीटें हैं।

क्या ये यात्रियों से धोखा नहीं?

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मुझे लगता था कि टाटा प्रबंधन के हाथ में लेने के बाद एयर इंडिया की सेवा बेहतर हुई होगी, लेकिन ये मेरा भ्रम निकला। मुझे बैठने में कष्ट की चिंता नहीं है। मगर यात्रियों से पूरा पैसा वसूलने के बाद उन्हें खराब सीट पर बैठाना अनैतिक है। क्या ये यात्रियों के साथ धोखा नहीं है?

सुधार होगा या फायदा उठाया जाता रहेगा

चौहान ने सवाल किया कि क्या एयर इंडिया प्रबंधन यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाएगा कि भविष्य में किसी भी यात्री को ऐसी असुविधा का सामना न करना पड़े या फिर यात्रियों के जल्दी पहुंचने की मजबूरी का फायदा उठाता रहेगा? हालांकि एयर इंडिया ने केंद्रीय मंत्री से असुविधा के लिए माफी मांगी।

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