कहां किया ये कमाल? आते ही गेंदबाजों के पीछे पड़े Ishan Kishan, 86 गेंदों में शतक ठोक मचाई तबाही

Buchi Babu Tournament 2024: टीम इंडिया से बाहर चल रहे ईशान किशन ने तूफानी शतक ठोक धमाका कर दिया. उन्होंने बुची बाबू टूर्नामेंट में 86 गेंदों पर तूफानी शतक ठोका और 114 रन बनाकर आउट हुए. इस सेंचुरी में 10 छक्के और 5 चौके शामिल रहे. झारखंड की कप्तानी करते हुए उन्होंने मध्यप्रदेश के खिलाफ ये कमाल किया है. किशन ने इस सेंचुरी के जरिए इस बात का ऐलान भी कर दिया है कि किशन भले ही मैदान से दूर रहे, लेकिन उनका खेल नहीं बदला. उन्होंने बता दिया कि वो टीम इंडिया में वापसी करने के लिए जी जान लगा देंगे.

दरअसल, लंबे समय तक क्रिकेट मैदान से दूर रहने वाले ईशान किशन ने शानदार वापसी की है. 15 अगस्त से शुरू हुए बुची बाबू आमंत्रण टूर्नामेंट में वो झारखंड के कप्तान हैं. पहले ही मैच में उन्होंने शतक जमा दिया. यह शतक थिरुनेलवेली के मैदान पर मध्य प्रदेश के खिलाफ आया.

किशन ने 107 गेंदों पर 114 रन की पारी खेली. जब वो 92 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब उन्होंने यहां से बैक टू बैट छक्के जड़े और सेंचुरी पूरी की. मध्य प्रदेश की पहली पारी में बनाए गए 225 रन के जवाब झारखंड पहली पारी में बैटिंग कर रही है.

फिर टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहे किशन

दरअसल, ईशान किशन की चर्चा इसलिए भी है, क्योंकि वो टीम इंडिया से बाहर होने के बाद पहली बार मैदान पर उतरे थे. बीसीसीआई की तरफ से हाल में कहा गया था कि खिलाड़ियों को अगर नेशनल टीम में जगह बनानी है तो उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलना होगा. ये वही किशन हैं, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने को लेकर अपना सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट खो दिया था, टीम इंडिया में वापसी की संभावना ना के बराबर रह गई थी. हालांकि अब वो बढ़िया प्रदर्शन कर एक बार फिर टीम इंडिया का दरवाजा खटखटाने की कोशिश में हैं.

टीम इंडिया से क्यों बाहर हुए थे ईशान किशन

पिछले साल के अंत में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका दौरे पर थी. किशन भी उस दौरे के लिए अफ्रीका गए थे. वो बढ़िया फॉर्म में थे, लेकिन प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिल पा रही थी. ऐसे में वो बीच सीरीज में ब्रेक मांग कर वापस लौट आए. उस वक्त रिपोर्ट्स आई थीं कि तत्कालिक कोच रहे राहुल द्रविड़ ने उनसे कहा कि वह रणजी ट्रॉफी में खेलें, लेकिन ईशान ने बात नहीं मानी. जिसके बाद बीसीसीआई ने उनका सालाना कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया था.

Related Articles
Next Story