Asian Hockey Champions Trophy 2024: IND vs PAK के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला, जानें कैसे देख पाएंगे लाइव?

Asian Hockey Champions Trophy 2024: इन दिनों चीन के हुलुनबुइर शहर में एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 की धूम है. 8 सितंबर से शुरू हुए इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को होना है. टीम इंडिया ने अपने लगातार 4 मैच जीतकर अब तक अजेय है. आज उसे अपने चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ना है. यह मुकाबला हुलुनबुइर में दोपहर 1:15 बजे से शुरू होगा.

इस सीजन भारतीय हॉकी टीम प्वाइंट टेबल में लगातार 4 जीत के साथ नंबर एक पर है, जबकि पाकिस्तान 4 में से 2 मुकाबले जीतकर पॉइंट्स टेबल में भारत के बाद दूसरे नंबर पर है. यह दोनों टीमें पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं.

कहां देख पाएं लाइव मैच?

भारत और पाकिस्तान मैच होने वाले हॉकी मैच को आप सोनी स्पोर्ट्स 10-1 और 10-1 HD पर लाइव देख सकते हैं. इसके अलावा मैच की लाइव स्ट्रीमिंग सोनीलिव ऐप और वेबसाइट पर होगी. इस टूर्नामेंट में भारत को मिलाकर कुल 6 टीमें खेल रही हैं, जिनमें चीन, कोरिया, जापान, मलेशिया, और पाकिस्तान शामिल हैं. इस सीजन का सेमीफाइनल 16 जबकि खिताबी मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाना है.

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में भारत का सफर

पहला मैच- चीन को 3-0 से मात दी.

दूसरा मैच- जापान को 5-1 से हराया.

तीसरा मैच- मलेशिया को 9-1 से हराया.

चौथा मैच- कोरिया को 3-1 से मात दी.

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में पाकिस्तान का सफर

पहला मैच- मलेशिया के खिलाफ 2-2 से मैच ड्रा रहा.

दूसरा मैच- कोरिया खे खिलाफ 2-2 से ड्रा खेला

तीसरा मैच- जापान को 2-1 से मात दी.

चौथा मैच- चीन को 5-1 से करारी शिकस्त दी.

भारत बनाम पाकिस्तान, पहला हॉकी मैच कब हुआ था?

भारत और पाकिस्तान के बीच हॉकी का पहला मैच 1956 में खेला गया था. यह दोनों टीमें ओलंपिक के फाइनल में भिड़ी थीं. उस मैच को भारत ने 1-0 से जीतकर गोल्ड पर कब्जा किया था.

Related Articles
Next Story