चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर आया बड़ा अपडेट, अभी भी टूर्नामेंट को लेकर फंसा हुआ पेंच, जानिये आईसीसी की क्या है प्लानिंग

Champions Trophy 2025 PCB: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में होगा या नहीं? इसे लेकर अभी भी सस्पेंस बना रुआ है। हालांकि इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ड्रॉफ्ट शेड्यूल आईसीसी को भेज दिया है। इस बार चैंपियंस ट्रॉफी में कुल 8 टीमों को हिस्सा लेना है।


पाकिस्तान किसी भी कीमत पर चैंपियंस ट्रॉफी अपने यहां करवाना चाहता है और इसके लिए हर कोशिश कर रहा है। अब इस टूर्नामेंट की की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आईसीसी का डेलिगेशन पाकिस्तान जाएगा और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ संभावित कार्यक्रम पर भी चर्चा करेगा।

जानकारी के मुताबिक पीसीबी को अब तक सूचित नहीं किया गया है कि कितने अधिकारी आ रहे हैं और वे किस विभाग का प्रतिनिधित्व करेंगे लेकिन संकेत मिले हैं कि कार्यक्रम पर विस्तार से चर्चा होगी। पीसीबी ने जो शेड्यूल आईसीसी को भेजा था, उसमें भारतीय टीम के लाहौर में रखने का सुझाव दिया था।


आईसीसी डेलिगेशन आयोजन स्थलों कराची, लाहौर और रावलपिंडी में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण करेगा, साथ ही सुरक्षा अधिकारियों के साथ बैठक करेगा और प्रसारण व्यवस्था, टीम होटल और ट्रेवल कार्यक्रमों की समीक्षा भी करेगा।

आपको बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम को उनकी सरकार पाकिस्तान में खेलने की स्वीकृति देगी या नहीं, इससे जुड़ा अंतिम फैसला अब तक कार्यक्रम तय नहीं होने का बड़ा कारण है। भारतीय टीम का अभी तक चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाना कन्फर्म नहीं है। बीसीसीआई ने आखिरी फैसला भारत सरकार पर छोड़ा है। भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2013 के बाद से बाइलेटरल सीरीज नहीं हुई है।

अब दोनों देश आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप में ही खेलते हुए नजर आते हैं। दोनों देशों में क्रिकेट बहुत ही लोकप्रिय है। जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मुकाबला होता है, तो उस मैच पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी होती हैं। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पाकिस्तानी टीम ने भारत को हराकर खिताब जीता था।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story