IND vs NZ: टेस्ट सीरीज में विराट के निशाने पर रहेगा खास रिकॉर्ड, गांगुली-सचिन को पछाड़ेंगे?

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज 16 अक्टूबर से शुरू हो रही है. टीम इंडिया का ऐलान पहले ही हो गया है. हाल में हुई बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट कोहली फ्लॉप रहे थे, लेकिन अब उनके पास न्यूजीलैंड के खिलाफ कुछ बड़ा करने का बढ़िया मौका है. अपने घर में कोहली बल्ले से इतिहास रच सकते हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ कोहली का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है. अब कोहली की नजरें इस सीरीज में बड़े-बड़े कीर्तिमान बनाने पर हैं, जिसमें वह सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली जैसे दिग्गजों के रिकॉर्ड्स को तोड़ सकते हैं.

विराट कोहली का न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड



विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 11 टेस्ट मैचों की 21 पारियों में कुल 866 रन बनाए हैं, जिसमें उनका हाई स्कोर 211 रन है. अगर इस सीरीज में कोहली 134 रन और बना लेते हैं, तो वह न्यूजीलैंड के खिलाफ 1000 रन पूरे करने वाले भारत के तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे.

गांगुली और सचिन का रिकॉर्ड्स तोड़ने का मौका

विराट कोहली के पास इस सीरीज में सौरव गांगुली को पीछे छोड़ने का मौका है. अगर वह एक शतक और लगा देते हैं तो वह न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में गांगुली (3 शतक) से आगे निकल जाएंगे. इसके अलावा, अगर कोहली 2 शतक लगाते हैं तो वह सचिन तेंदुलकर (4 शतक) से भी आगे निकल जाएंगे.

WTC में विराट कोहली का प्रदर्शन कैसा है?

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में विराट कोहली का रिकॉर्ड भी शानदार है. अब तक खेले गए 38 टेस्ट मैचों में उन्होंने 2334 रन बनाए हैं, जिसमें उनका औसत 38.90 का है. इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 10 अर्धशतक लगाए हैं, और उनका सर्वोच्च स्कोर 254* है.

Related Articles
Next Story

COPYRIGHT 2024

Powered By Blink CMS