भारत फाइनल में: T20 World Cup में भारत की धमाकेदार जीत, अक्षर-कुलदीप ने अंग्रेजों पर ढाया कहर, अब फाइनल में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ंत

IND vs ENG Semi Final 2, T20 World Cup 2024: भारतीय टीम T20 विश्व कप के फाइनल में पहुंच गयी है। टीम ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में 7 विकेट पर 171 रन बनाए थे, इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 16.4 ओवर में 103 रनों पर ढेर हो गई। इंग्लैंड को हराकर भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है। भारत ने पिछले चैंपियन इंग्लैंड को 68 रन से हराया है। इसी के साथ रोहित एंड कंपनी ने 2022 के टी-20 वर्ल्ड कप की हार का बदला भी पूरा कर लिया है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 10 नवंबर 2022 को अंग्रेजों ने न केवल इंडियन फैंस का दिल तोड़ा था, बल्कि भारतीय टीम को एक शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी।

टीम इंडिया ने 68 रनों की धमाकेदार जीत के साथ फाइनल में अपनी जगह पक्की की।अब फाइनल में दक्षिण अफ्रीका से भारत की भिड़ंत होगी।फाइनल मुकाबला बारबडोस में खेला जाएगा।भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने लिए, इन दोनों गेंदबाजों ने तीन-तीन विकेट लिए।

भारत ने इंग्लैंड को 172 रन का लक्ष्य दिया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 171 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाए। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 47 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। हालांकि इस मैच में जॉर्डन हैट्रिक लेने से चूक गए. जॉर्डन इस टी20 विश्व कप में एक हैट्रिक पहले ही ले चुके हैं।

भारत को 5वां झटका हार्दिक पांड्या के रूप में लगा। ये झटका ऐसे समय पर लगा, जब पांड्या ने भारत की वापसी कार दी थी। वो लगातार 2 छक्के मार चुके थें, लेकिन तीसरा छक्का मारने की वजह से वह कैच आउट हो गए।सूर्य कुमार यादव अर्धशतक से चूक गए। वह 36 गेंद में चार चौके और दो छक्के की मदद से 47 रन बनाकर आउट हुए. आर्चर ने सूर्यकुमार यादव को क्रिस जॉर्डन के हाथों कैच कराया।

भारत को 13वें ओवर में 113 के स्कोर पर तीसरा झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा। आदिल ने रोहित शर्मा अपना शिकार बनाया। वह 57 रन बनाकर आउट हो गए। आउट होने से पहले उन्होंने 36 गेंद पर 50 रन पूरे किए। विराट ने एक बार फिर निराश किया।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story