भारत ने हॉकी में ब्राउंज मेडल जीता, स्पेन को 2-1 से हराया, भारत को ओलंपिक में मिला चौथा मेडल

Hockey Olympic: भारत ने ओलंपिक में ब्रान्ज मेडल जीत लिया है। भारत ने स्पेन के खिलाफ मैच जीत लिया है। भारत ने 50 साल बाद बैक टू बैक मेडल जीते हैं। पहला क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच तगड़ी जंग देखने को मिली है. हालांकि न तो भारत और न ही स्पेन गोल कर सका। स्पेनिश टीम ने पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल कर दिया है, जिसके बाद स्पेन की टीम भारत के खिलाफ 1-0 से आगे हो गई है, मार्क मिरालेस ने खेल के 18वें मिनट में यह गोल दागा। दूसरे क्वार्टर में स्पेन को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला है. हालांकि भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने इस मौके को नाकाम कर दिया।

लेकिन उसके बाद भारतीय कैप्टन हरमपनप्रीत सिंह ने दूसरे क्वार्टर की समाप्ति से कुछ सेकंड्स पहले पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागकर भारतीय टीम को 1-1 की बराबरी दिला दी। हाफटाइम के समय स्कोर 1-1 है। हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर पर एक और गोल दागा है. भारतीय टीम अब 2-1 से आगे हो गई है. तीसरे क्वार्टर का खेल जारी है।

पेरिस ओलंपिक में भारत ने अब तक 3 मेडल जीत लिए हैं. यह तीनों ब्रॉन्ज हैं, जो शूटिंग में आए हैं. सबसे पहले मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल में ब्रॉन्ज दिलाया. फिर दूसरा ब्रॉन्ज भी मनु भाकर ने मिक्स्ड टीम इवेंट में दिलाया. उनके साथ सरबजोत सिंह भी टीम में थे. तीसरा ब्रॉन्ज मेडल स्वप्निल कुसाले ने शूटिंग की मेन्स 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में दिलाया.

Related Articles
Next Story