IPL 2025 : लखनऊ सुपर जायंट्स में केएल राहुल की विदाई तय?, नया कप्तान संभाल सकता है टीम की कमान

नई दिल्ली। आईपीएल 2025 से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स अपने रोस्टर में महत्वपूर्ण बदलाव कर सकती है। संभावना है कि कप्तानी में भी बदलाव किया जा सकता है। हाल ही में टीम के मालिक संजीव गोयनका ने केएल राहुल से मुलाकात की, इस दौरान टीम के साथ उनके भविष्य को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। हालांकि, अभी तक कोई आधिकारिक फैसला नहीं हुआ है। एक रिपोर्ट के अनुसार, लखनऊ राहुल को रिटेन करने के लिए इच्छुक नहीं है। अगर उन्हें रिलीज किया जाता है, तो टीम को नया कप्तान तलाशना होगा।

बता दें कि, संजीव गोयनका और राहुल की बीते रविवार रात बेंगलुरु में मुलाकात हुई। यह मुलाकात करीब एक घंटे तक चली और मुख्य रूप से राहुल पर ही केंद्रित रही। आईपीएल 2024 के मैच में हार के बाद राहुल के प्रति अनुचित टिप्पणी के लिए गोयनका को पहले भी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। इस घटना के बाद यह अटकलें लगाई जाने लगी थीं कि राहुल टीम छोड़ सकते हैं। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल टीम के साथ बने रहना चाहते हैं। फिर भी, संजीव गोयनका उन्हें बनाए रखने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाते हैं। इस मामले को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की गई है।

लखनऊ सुपर जायंट्स मेगा ऑक्शन में कप्तान की कर सकती है तलाश

अगर लखनऊ टीम राहुल को कप्तानी से मुक्त करने का फैसला करती है, तो टीम का पूरा ध्यान आगामी मेगा ऑक्शन पर रहेगा। उम्मीद है कि फ्रैंचाइजी प्रमुख खिलाड़ियों पर निवेश करेगी। रोहित शर्मा इस समय काफी चर्चा का विषय हैं। अगर वह मुंबई इंडियंस से बाहर होते हैं, तो मेगा ऑक्शन के दौरान उन्हें अच्छी खासी रकम मिल सकती है। लखनऊ टीम रोहित के लिए बोली लगाने पर भी विचार कर सकती है। इसके अलावा, अगर सूर्यकुमार यादव नीलामी में उतरते हैं, तो वह निश्चित रूप से टीम के रडार पर होंगे।

क्रुणाल पंड्या - निकोलस पूरन कैप्टेंसी की रेस में आ सकते हैं आगे

लखनऊ ने अभी तक अपनी सभी रणनीतियों का खुलासा नहीं किया है। अगर टीम राहुल को हटाने का फैसला करती है, तो क्रुणाल पंड्या या निकोलस पूरन व्यवहार्य विकल्प के रूप में काम कर सकते हैं। दोनों खिलाड़ियों के पास सीमित कप्तानी का अनुभव है; हालाँकि, वे टेबल पर पर्याप्त खेल अनुभव लाते हैं। क्रुणाल ने आईपीएल में 127 मैचों में भाग लिया है, जिसमें 1,647 रन बनाए हैं और 76 विकेट लिए हैं। इसके विपरीत, पूरन ने लखनऊ के लिए 76 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 1,769 रन बनाए हैं।

Related Articles
Next Story