Rahul Dravid : राहुल द्रविड़ की रॉयल्स डील! IPL की इस टीम को देंगे कोचिंग

टीम इंडिया के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ फिर से कोच को भूमिका में लौटने वाले हैं. राहुल अपनी पुरानी टीम के साथ एक बार फिर से जुड़ने के लिए तैयार हैं. द्रविड़ का राजस्थान रॉयल्स का हेड कोच बनना तय माना जा रहा है. भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप जिताने के साथ ही जून में उनका कार्यकाल खत्म हो गया था. राजस्थान की टीम से उनका पुराना नाता रहा है.

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ते ही अपना काम शुरू कर दिया है. मेगा ऑक्शन से पहले टीम के नए कोच ने खिलाड़ियों के रिटेंशन को लेकर बातचीत की. इसके पहले राजस्थान के कोच श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगाकार थे. हालांकि, वो हेड कोच नहीं होंगे लेकिन राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े रहेंगे.

इस टीम से है पुराना नाता

राहुल द्रविड़ ने आईपीएल का पहला सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के लिए खेला था. इसके बाद साल 2011 में द्रविड़ राजस्थान रॉयल्स से जुड़ गए. वे टीम के कप्तान थे और तीन सीजन तक टीम को संभालाा. इसके 2014 और 2015 में टीम के डायकेक्टर और मेंटर बने. टीम के कप्तान संजू सैमसन के साथ द्रविड़ ने पहले भी काम किया है. अंडर-19 के दिनों से ही वो द्रविड़ की निगरानी में रहे हैं. 2019 में उन्हें NCA भेजा गया, फिर 2021 में वो टीम इंडिया के हेड कोच बना दिए गए थे.

दूसरी ट्रॉफी के इंतजार में राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स आईपीएल की पहली चैंपियन टीम है. पहले सीजन में शेन वॉर्न की कप्तानी में आईपीएल की ट्रॉफी जीती थी. हालांकि इसके बाद टीम ने खिताब नहीं जीता है. टीम 2022 में फाइनल में पहुचने में कामयाब रही, लेकिन गुजरात टाइटंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. वहीं पिछले सीजन में क्वालिफायर 2 में हारकर बाहर होना पड़ा था. पिछले सीजन में अच्छी शुरुआत के बाद टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी.


Related Articles
Next Story