Rohit Sharma on Complacency : रिपोर्टर ने पूछा ऐसा सवाल कि भड़क गए रोहित शर्मा, श्रीलंका से मिली हार के बाद जानें क्या बोले

Rohit Sharma on Complacency: भारतीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 0-2 से करारी हार का सामना करना पड़ा. तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में भारत 110 रनों से बुरी तरह हार गया. 249 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय बल्लेबाज एक बार फिर श्रीलंकाई स्पिनरों के सामने नाकाम रहे और पूरी टीम सिर्फ 138 रन पर ढेर हो गई.

रिपोर्टर के सवाल पर भड़क गए रोहित शर्मा

पूरी सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों ने स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ काफी संघर्ष किया और मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा से पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि टीम 'अभिमानी' हो गई है. हालांकि, कप्तान इस सवाल से नाराज दिखे और इसे 'मजाक' करार दिया. हालांकि, उन्होंने श्रीलंकाई टीम के प्रदर्शन की सराहना की.

रोहित ने कहा, "यह एक मजाक है. जब आप भारत के लिए खेल रहे होते हैं तो कभी भी कोई अभिमान नहीं हो सकता. जब तक मैं यहां हूं, ऐसा नहीं होगा लेकिन आपको अच्छे क्रिकेट को श्रेय देना होगा. श्रीलंका ने हमसे बेहतर खेला."

पर्सनल प्लान में सुधार की दरकार

रोहित ने भारतीय बल्लेबाजों से स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ अपनी व्यक्तिगत योजनाओं पर 'गंभीरता से विचार' करने का आग्रह किया.

रोहित ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि यह कोई चिंता की बात है, लेकिन यह कुछ ऐसा है जिस पर हमें गंभीरता से विचार करने की जरूरत है - हमारी व्यक्तिगत खेल योजनाएं - और यह निश्चित रूप से कुछ ऐसा है जिसके तहत हमें इस सीरीज में दबाव में डाला गया था."

भारत के सामने सोचने के लिए बहुत कुछ

दुनिया का अंत नहीं' है, लेकिन इससे 2023 विश्व कप फाइनलिस्ट को करने के लिए बहुत कुछ मिल गया है. भारतीय बल्लेबाज श्रीलंकाई स्पिनरों, खासकर वेलालगे से परेशान थे, जिन्होंने रोहित, कोहली, अय्यर और अक्षर के महत्वपूर्ण विकेट अपने शुरुआती स्पेल में ही चटकाए और फिर पांच विकेट लेने के लिए वापसी की.

भारत की सबसे बड़ी साझेदारी, वाशिंगटन सुंदर और कुलदीप यादव के बीच एक मामूली सा स्टैंड था, जो टीम के संघर्ष को दर्शाता है. स्पिन की परीक्षा में नाकाम रहने के बाद, भारत ने 27 साल में श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली सीरीज गंवा दी.

रोहित ने कहा, "सीरीज हारने का मतलब दुनिया का अंत नहीं है. ये लोग पिछले कुछ वर्षों से बहुत अच्छा खेल रहे हैं; बहुत ही स्थिर. आप कभी-कभी सीरीज हार जाएंगे. हमने सीरीज हार ली है और मुझे लगता है कि हमें सकारात्मक बातों के बजाय देखने के लिए बहुत सारे क्षेत्र हैं. हमें वापस जाना होगा और देखना होगा कि जब हम इस तरह की परिस्थितियों में आते हैं तो हमें क्या करने की जरूरत है."

Related Articles
Next Story