...जब ओलंपिक हॉकी में कमेंटेटर फूट-फूटकर रो पड़े, जानिये कैसे विपरीत हालात में भारतीय टीम पहुंची सेमीफाइनल में...

Paris Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में दमदार खेल दिखाया है। हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी में भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। टीम का क्वार्टरफाइनल मुकाबला रविवार (4 अगस्त) को ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ खेला गया, जो काफी रोमांचक रहा. मैच भारतीय टीम ने शूटआउट में 4-2 से अपने नाम किया। इस मैच में रेड कार्ड के कारण 17वें मिनट में अमित रोहिदास को बाहर कर दिया था।


भारत में खेल को इमोशन के साथ देखा जाता है, हार हो या जीत लोग भावुक हो ही जाते हैं, आज भारतीय हॉकी टीम ओलंपिक के सेमीफ़ाइनल में पहुँची तो महान कमेंटेटर सुनील तनेजा भावुक होकर रोने लगे। @iSunilTaneja #Hockey #Olympics #OlympicGames #Olympic2024#HockeyIndia #IndiaKaGame pic.twitter.com/gOEYHgs7BU

43 मिनट तक भारतीय टीम सिर्फ 10 खिलाड़ियों से ही खेलती रही. अमित को रेड कार्ड देना मैच का विवादित पॉइंट भी रहा. जिसे सोशल मीडिया पर कुछ लोग बेइमानी बता रहे हैं। इसके बाद निर्धारित समय 60 मिनट में यह मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा था. जिसके बाद शूटआउट का सहारा लिया गया. शूटआउट में पीआर श्रीजेश ने दो बेहतरीन बचाव करके भारत को जीत दिलाई. भारत का सेमीफाइनल मैच अब अर्जेंटीना और जर्मनी के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल के विजेता से होगा।


जीत के बाद सुमित कुमार ने सौरव गांगुली के फेमस सेलिब्रेशन को दोहराया. सुमित ने जर्सी निकालकर हवा में लहराई. गांगुली ने 2002 में नेटवेस्ट. ट्रॉफी फाइनल में इंग्लैं ड को हराकर लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान की बालकनी में अपनी जर्सी लहराई थी. साथ मैच जीतने के बाद कॉमेंट्री बॉक्स में बैठे कॉमेंटेटर सुनील तनेजा भी भावुक हो गए. उनके भी आंसू छलक पड़े. उनकी आवाज भी रूंध गई और वो निःशब्द हो गए. हालांकि संभलने के बाद उन्होंने गोलकीपर पीआर श्रीजेश की जमकर तारीफ की.

Related Articles
Next Story