कौन बनेगा अगला टी20 कप्तान, हार्दिक पांड्या या सूर्यकुमार यादव?

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बावजूद कप्तानी की बागडोर कौन संभालेगा। इसे लेकर सवाल उठ रहे हैं। इस सूची में पहले स्थान पर हार्दिक पाड्या का नाम काफी चर्चा में हैं। लेकिन बीसीसीआई ने हार्दिक पंड्या की फिटनेस को लेकर गहरी चिंता जताई है और पांड्या को गेंदबाजी क्रिकेट से बाहर करने के फैसले ने संदेह पैदा कर दी है। हार्दिक पांड्या को टी20 टीम का स्थायी कप्तान नियुक्त करने को लेकर बीसीसीआई और चयन समिति में मतभेद है।

बता दें कि, इन चिंताओं को मद्देनजर रखते हुए सूर्यकुमार यादव टी20 कप्तानी के लिए एक मजबूत दावेदार के रूप में उभर कर सामने आए हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली के संन्यास के बाद, टी20 में भारत के नंबर एक बल्लेबाज यादव ने वनडे विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज और फिर दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान अपने नेतृत्व कौशल का प्रदर्शन किया।

बीसीसीआई के एक शीर्ष सूत्र ने बताया, "यह एक नाजुक मामला है। दोनों पक्षों के बीच बहस चल रही है और इसलिए हर कोई सहमत नहीं है। हार्दिक की फिटनेस एक मुद्दा है, लेकिन उन्होंने भारत के आईसीसी से बाहर होने के मिथक को तोड़ने में बड़ी भूमिका निभाई। और जहां तक सूर्यकुमार का सवाल है, हमें टीम से फीडबैक मिला है कि ड्रेसिंग रूम में उनकी कप्तानी शैली को सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिली हैं। "

टी20 कप्तानी पर अंतिम फैसला नए हेड कोच गौतम गंभीर से काफी प्रभावित होगा। इस बैठक के तुरंत बाद श्रीलंका में होने वाली आगामी वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम के बारे में घोषणा की जाएगी। श्रीलंका का दौरा भारतीय क्रिकेट में एक गंभीर युग की शुरुआत का प्रतीक होगा। उम्मीद है कि यह दौरा भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम के भविष्य की दिशा का स्पष्ट संकेत देगा।

Related Articles
Next Story