18 पुलिसकर्मी गिरफ्तार: जबरन वसूली मामले में एक और बड़ा एक्शन, फरार थाना प्रभारी भी गिरफ्तार, अब तक 18 पकड़ाये...

Thana prabhari Arreset: सस्पेंड होने के बाद फरार चल रहे थाना प्रभारी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अब तक जबरन वसूली मामले में 18 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया जा चुका है। मामला यूपी के बलिया का है। जहां फरार चल रहे थाना प्रभारी पन्ने लाल को गोरखपुर से गिरफ्तार किया गया है। वो नरही थाना प्रभारी के तौर पर पदस्थ थे।

बलिया के नरही थाने में तैनात पन्ने लाल उत्तर प्रदेश-बिहार सीमा पर नरही इलाके में ट्रक चालकों से कथित जबरन वसूली के मामले में आरोपी थे। पन्ने लाल की गिरफ्तारी के साथ ही इस मामले में अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि चार अभी भी फरार हैं।

दरअसल नरही इलाके में यूपी-बिहार सीमा पर पुलिसकर्मियों द्वारा चलाए जा रहे अवैध वसूली रैकेट का भंडाफोड़ किया है। मामले में दो पुलिसकर्मियों और 16 दलालों को गिरफ्तार किया गया है। मामले में यहां कोरंटाडीह पुलिस चौकी में तैनात सभी पुलिसकर्मियों और नरही थाने के एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है।

वसूली कांड के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने बलिया के पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी का तबादला करने और सदर पुलिस उपाधीक्षक शुभ सूचित को निलंबित करने का आदेश जारी किया था।

साथ ही तीनों अधिकारियों की संपत्तियों की जांच के भी आदेश दिए गए थे। अधिकारियों ने बताया कि 25 जुलाई को इलाके में छापेमारी की गई थी और दो पुलिसकर्मियों समेत 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। यूपी-बिहार बॉर्डर पर दिन करीब 5 लाख रुपये की वसूली की जाती थी.

क्योंकि हर दिन बॉर्डर से करीब 1000 ट्रक गुजरते थे और सभी ट्रकों से 500 रुपये लिया जाता था। आरोप है कि गिरफ्तार थाना प्रभारी के कमरे से लाल रंग की डायरी भी बरामद हुई थी. ऐसे में दावा किया जा रहा है कि इस डायरी से वसूली के कई बड़े राज भी खुल सकते हैं।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story