2 लेडी कांस्टेबल लड़कियां अचानक हुईं गायब, पुलिस ने किया घर फोन, मां ने बताया कुछ ऐसा, सुनकर उड़े होश

BSF Lady Constable News: BSF की अकादमी से गायब हुई दो महिला कांस्टेबल मिल गयी है। पुलिस ने उन्हें पश्चिम बंगाल से ढूंढ निकाला है। पुलिस महिला कांस्टेबल की बरामदगी के बाद पूछताछ कल रही है। दरअसल मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) अकादमी की दो महिला कांस्टेबल पश्चिम बंगाल में मिली हैं। दोनों एक महीने से अधिक समय से लापता थीं। घटना के बाद से बटालियन में भी हड़कंप था। शिकायत के बाद जांच शुरू की गयी थी।

इधर, दोनों महिला कांस्टेबल में से एक की मां ने कुछ दिन पहले शिकायत दर्ज कराई थी कि बीएसएफ अकादमी में उनकी बेटी की बंगाल के मुर्शिदाबाद की रहने वाली एक अन्य महिला कांस्टेबल से दोस्ती हो गई थी और उनकी बेटी को उसकी सहेली छह जून को बंगाल ले गई। पुलिस अधीक्षक (एसपी) धर्मवीर सिंह ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया कि ग्वालियर के बिलौआ थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई जिसके बाद जांच शुरू की गई।

उन्होंने कहा कि दोनों लापता महिला कांस्टेबल बीएसएफ की कोलकाता इकाई के समक्ष पेश हुई हैं। उन्होंने कहा कि ग्वालियर से एक पुलिस दल भी कोलकाता गया और उनके बयान दर्ज किए। उन्होंने बताया कि दोनों महिला बीएसएफ कांस्टेबल ने अपने बयान में कहा है कि वे अपनी मर्जी से पश्चिम बंगाल गई थीं। अब तक की जांच में उनकी ओर से कोई गंभीर अपराध सामने नहीं आया है।

दोनों महिला कांस्टेबल शाहाना खातून और आकांक्षा निखर को बल के कोलकाता स्थित कार्यालय में लाया गया, जहां उनसे बीएसएफ के अधिकारियों ने ड्यूटी के दौरान अचानक गायब होने को लेकर पूछताछ की. दोनों कांस्टेबल पिछले एक महीने से ज्यादा समय से गायब थीं. कुछ दिनों पहले इन दोनों महिला कांस्टेबल के सीसीटीवी फुटेज पुलिस को मिले थे. इसके आधार पर कोलकाता और मुर्शिदाबाद में तलाशी अभियान चलाया था।

इनमें से एक महिला कांस्टेबल के परिजनों ने दूसरी पर अपहरण करने का आरोप लगाया था. हालांकि, दोनों के मिल जाने, प्राथमिक जांच व पूछताछ के बाद यह बात सामने आयी है कि यह मामला किसी अपहरण से नहीं जुड़ा है. फिलहाल, दोनों की ड्यूटी के दौरान लापता हो जाने के कारणों का खुलासा पुलिस व बीएसएफ की ओर से नहीं किया गया है।

जबलपुर की रहने वाली आकांक्षा निखर और मुर्शिदाबाद निवासी शाहाना खातून की पोस्टिंग बीएसएफ टेकनपुर मुख्यालय में है. गत छह जून को दोनों बीएसएफ सहायक प्रशिक्षण केंद्र टेकनपुर से लापता हो गयी थी।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story