गजब का गिफ्ट: ओलंपिक में मिला गोल्ड, तो ससुर ने गिफ्ट में दी भैस, गोल्ड मेडलिस्ट पाकिस्तान के अरशद को मिले ये खास तोहफे

Arshad Nadeem Received Buffalo as a Gift: अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक में जेवलिन थ्रो का गोल्ड मेडल जीत इतिहास रचा। इसके साथ ही ओलंपिक में पाकिस्तान की तरफ से व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने। अरशद की इस उपलब्धि पर पूरा पाकिस्तान खुशी से झूम रहा।


वो जब वतन लौटे तो उनका स्वागत भी हीरो जैसा हुआ। एयरपोर्ट पर हजारों की संख्या में फैंस अपने स्टार एथलीट को देखने पहुंचे थे। ओलंपिक में पदक जीतने के बाद से ही अरशद पर इनामों की बारिश हो रही और अलग-अलग तरह के गिफ्ट मिल रहे।

अरशद नदीम के पाकिस्तान पहुंचने के बाद उनके ससुर, मोहम्मद नवाज ने उन्हें तोहफे में भैंस दी है. ऐसा तोहफा देते समय नवाज ने कहा कि पाकिस्तान के ग्रामीण इलाकों में भैंस को बहुत कीमती माना जाता है और गांव के क्षेत्रों में यह सम्मान प्रकट करने का एक तरीका है. नदीम की पत्नी का नाम आयेशा है और दोनों करीब 6 साल पहले शादी के बंधन में बंधे थे. नदीम-आयेशा के 2 बेटे और एक बेटी है।

पाकिस्तान के इस जेवलिन थ्रो स्टार पर फिलहाल चौतरफा पैसों की बारिश हो रही है. सबसे पहला प्राइज़ उन्हें वर्ल्ड एथलेटिक्स से मिलेगा, जो अरशद नदीम को 50 हजार डॉलर प्राइज़ मनी के तौर पर देगा. 50 हजार डॉलर भारतीय करेंसी में करीब 42 लाख रुपये के बराबर है.


मगर इसके अलावा पाकिस्तान सरकार की ओर से भी उन्हें खूब सारा पैसा मिलने वाला है. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार नदीम को पहले ही 10 करोड़ पाकिस्तानी रुपये देने का वादा कर चुकी है।

इसके अलावा पंजाब के राज्यपाल सरदार सलीम हैदर खान उन्हें अलग से 20 लाख पाकिस्तानी रुपये देने वाले हैं. सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री और कराची के मेयर मिलकर उन्हें 5 करोड़ पाकिस्तानी रुपये और सिंध के राज्यपाल कामरान टेसोरी उन्हें अलग से 10 लाख रुपये देंगे.


लोकप्रिय पाकिस्तानी संगीतकार अली ज़फर भी नदीम को 10 लाख रुपये तोहफे के रूप में देंगे. यह रकम मिलाकर पाकिस्तानी करेंसी में करीब 15.4 करोड़ रुपये के बराबर है. यह रकम भारतीय करेंसी में लगभग 4.5 करोड़ रुपये के बराबर है।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story