Beauty Tips: डेड स्क्रीन की समस्या दूर करने के लिए इस तरह करें लाल मसूर की दाल के स्क्रब का इस्तेमाल, निखर जाएगी स्किन

Beauty Tips: हर लड़की का सपना होता है कि उसका चेहरा खूबसूरत हो और इसके लिए वह कई तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है। हालांकि केमिकल युक्त प्रोडक्ट का चेहरे पर इस्तेमाल करने से चेहरा खराब हो जाता है और चेहरे पर दाग धब्बे की समस्या भी होने लगती है। कई बार ऐसा होता है कि इन सब चीजों के वजह से डेड स्किन की समस्या होने लगती है और डेड स्किन हमारी खूबसूरती को छीन लेता है। डैडी स्क्रीन की समस्या खत्म करने के लिए लोग महंगे से महंगे स्क्रब का इस्तेमाल करते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे होममेड स्क्रब के बारे में बताएंगे जिसका इस्तेमाल दादी नानी के समय से होता आ रहा है।

लाल मसूर की दाल दूर कर सकती है पिगमेंटेशन की समस्या (Beauty Tips)

आप अगर डेड स्क्रीन की समस्या से परेशान है तो लाल मसूर दाल चावल और हल्दी का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके इस्तेमाल से त्वचा चमकदार और साफ हो जाएगा साथ ही तो अच्छा की गुणवत्ता भी बेहतर होगी। यह आंखों की सूजन को काम करता है और हाइपर पिगमेंटेशन के लक्षण को खत्म करता है। तो आईए जानते हैं कैसे करें लाल मसूर की दाल हल्दी और चावल का इस्तेमाल।

कैसे बनाएं फेस स्क्रबर?

2 चम्मच मसूर की डाला, 2 चम्मच चावल और चुटकीभर हल्दी को गर्म पैन पर भून लें। जब ये अच्छी तरह से लाल हो जाएँ तब इन्हें मिक्सर जार में डालकर दरदरा पीसें। अब इन्हें एक बाउल में निकालें और इसमें शक्कर मिलाएं। अब इस मिश्रण को एक एयर टाइट डिब्बे में बंद करें। जब भी स्क्रब करना हो 1 चम्मच मिश्रण में आधा चम्मच शहद मिलाएं और चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से गोलाकार तरीके से स्किन को स्क्रब करें। फिर इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दे। अब आप गुनगुने पानी से अपना चेहरा धो ले, ऐसा सप्ताह में 1 बार करें।

Related Articles
Next Story