Beauty Tips: चेहरे को सुंदर और चमकदार बना देंगे दादी नानी के ये घरेलू नुस्खे, हर कोई पूछेगा खूबसूरती का राज

Beauty Tips: हर कोई व्यक्ति गोरी चमकदार त्वचा पाने की हसरत रखता है. वही बात अगर महिलाओं की करें तो महिलाएं अपनी त्वचा को गोरा रखने के लिए काफी तरह-तरह के बाजार में मिलने वाले प्रोडक्ट भी यूज करती हैं. अगर आप भी अपनी गोरी चमकदार त्वचा पाना चाहते हैं तो आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं आसान से घरेलू नुस्खे, जिसको आजमाकर आप अपनी एकदम ग्लोइंग स्किन पा सकते है.

नीम की पत्ती का फेस पैक (Beauty Tips)

नीम की पत्तियां आपकी त्वचा के साथ-साथ आपके शरीर के लिए भी काफी फायदेमंद होती हैं. ऐसे में अगर आप नीम की पत्तियों को पीसकर उसका पेस्ट बनाकर अपनी स्क्रीन पर लगाएंगे, तो आपकी सारी स्किन प्रॉब्लम दूर हो जाएंगी. साथ ही साथ इस घरेलू नुस्खे को आजमाने से आपकी ग्लोइंग स्किन भी होगी.

दही लगाएं

अगर आप भी अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाना चाहते हैं, तो ऐसे में आप रोज अपनी स्किन पर दही लगाएं. दही आपकी स्किन को गोरा करने का काम करता है और आपकी स्किन को चमकदार भी रखता है.

हल्दी करें आपकी स्किन को गोरा

अगर आप अपनी स्किन को ग्लोइंग और हेल्थी रखना चाहते हैं. तो इसके लिए हेल्दी आपके लिए काफी फायदेमंद रहने वाली है. आप हल्दी पाउडर को मलाई के साथ मिक्स करके अपने चेहरे पर लगा सकते हैं.

टमाटर

टमाटर का इस्तेमाल भी आप अपनी स्किन प्रॉब्लम के लिए कर सकते हैं. टमाटर आपकी स्किन पर ग्लो लाने का काम करता है.

कच्चा दूध है काफी लाभकारी

दूध पीने के आपने कई सारे फायदे सुने होंगे. लेकिन क्या आप जानते हैं अगर आप दूध का इस्तेमाल अपने फेस पर करेंगे तो इससे आपकी रंगत और गोरी हो जाएगी.

Related Articles
Next Story