घूसखोर महिला अफसर: 60 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथों पकड़ी महिला अफसर, पहले खोली दराज, फिर बोली, इसी में डाल दो...

Assistant Engineer arrested while taking bribe:60 हजार रुपये घूस लेते एक महिला इंजीनियर को गिरफ्तार किया गया है। महिला इंजीनियर बिल पास करने के एवज में ठेकेदार से रिश्वत ले रही थी। मामला मध्यप्रदेश के उज्जैन का है, जहां लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी (PHE) विभाग में तैनात महिला सहायक अभियंता (Assistant Engineer) को उसके कार्यालय में एक ठेकेदार से 60 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है। ये कार्रवाई मध्यप्रदेश की लोकायुक्त की टीम ने किया है।

सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए भ्रष्टाचार निरोधक एजेंसी के पुलिसकर्मियों ने जाल बिछाया और असिस्टेंट इंजीनियर निधि मिश्रा को उस समय पकड़ लिया, जब वह ठेकेदार से उसकी फर्म के लंबित बिलों को मंजूरी देने के लिए रिश्वत ले रही थी। आरोपी महिला इंजीनियर ने साल 2020 में जल जीवन मिशन के तहत किए गए काम के बिलों को मंजूरी देने के लिए अवैध रिश्वत की मांग की और उसे स्वीकार भी किया।

दरअसल ठेकेदार ने काम तय समय से चार महीने देरी से पूरा किया था। उसके एडजस्टमेंट के एवज में असिस्टेंट इंजीनियर ने अपने और अपने वरिष्ठों की ओर से रिश्वत की मांग की, लेकिन फंस गई। उन्होंने बताया कि भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।

सहायक यंत्री निधि मिश्रा को रंगे हाथों पकड़ लिया। बताया गया है कि कोरोना काल में ठेकेदार तय समय सीमा पर अपना काम पूरा नहीं कर पाया था। निर्माण कार्य में विलंब हुआ था और उसी के चलते बकाया राशि 10 लाख रुपए का भुगतान रोक दिया गया था. इस लंबित राशि के भुगतान के लिए 60 हजार रुपए की रिश्वत मांगी गई थी। ठेकेदार लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी उपखंड कार्यालय पहुंचे और उन्होंने 60 हजार रुपये की रिश्वत दी, जो टेबल के दराज में इंजीनियर निधि मिश्रा ने रखवाई। उधर लोकायुक्त की टीम ने इंजीनियर को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story