कमिश्नर ने दहेज में मांगे एक करोड़ कैश और फॉर्च्यूनर गाड़ी, पत्नी ने दर्ज कराया IRS अफसर पति पर FIR, पढ़ें पूरा मामला

IRS Officer News: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के असिस्टेंट कमिश्नर को दहेज में 1 करोड़ रुपये कैश और एक SUV चाहिये। दहेज लोभी कमिश्नर के खिलाप अब उनकी पत्नी ने जयपुर में दहेज प्रताड़ना और मारपीट का केस दर्ज कराया है।

महिला का आरोप है कि असिस्टेंट कमिश्नर के परिवार ने उन पर एक करोड़ रुपए दहेज देने का दबाव बनाया और नहीं देने पर मारपीट की। परेशान होकर महिला वापस अपने मायके आ गई और पुलिस में केस दर्ज कराया।

पुलिस के मुताबिक चित्रकूट में रहने वाली महिला पूर्वा बागड़ी ने जयपुर के रहने वाले और अहमदाबाद में पदस्थ IRS अधिकारी चिराग झगवाल के खिलाफ शिकायत दी थी। मेडिकल जांच के बाद पुलिस ने चिराग के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

शिकायत के मुताबिक 13 मई 2022 को मेरी सगाई चिराग के साथ होटल रामबाग पैलेस में हुई थी। परिवार की स्थिति इतनी अच्छी नहीं थी। चिराग के परिवार की इच्छा के कारण रिश्तेदारों से पैसा लेकर रामबाग पैलेस में सगाई की। इस दौरान 5 लाख नकद, डायमंड की रिंग सहित कई सामान दिए।

शिकायत में पत्नी ने कहा है कि अक्टूबर 2022 के पहले सप्ताह में चिराग के परिवार ने शादी में एक वॉल्वो या फॉर्च्यूनर कार, 1 करोड़ रुपए नगद देने की मांग की। मेरे माता-पिता ने चिराग के पिता को फोन किया। फिर वे 7 अक्टूबर 2022 को उनके जयपुर के घनश्याम विहार, बजरी मंडी स्थित निर्माणाधीन मकान पर मिलने गए।


मेरे माता-पिता ने उनसे कहा कि एक करोड़ रुपए और गाड़ी देने की हमारी हैसियत नहीं है। इस पर चिराग के माता-पिता महेशचंद्र और कविता उर्फ कमला नाराज हो गए। उन्होंने कहा- हमारा लड़का आईआरएस है। आयकर विभाग में है। इसके बाद उनकी अन्य मांगों को लेकर सहमति बनी।

चिराग के माता-पिता बोले- आपने हमारी बेइज्जती कर दी पूर्वा के मुताबिक 2 दिसंबर 2022 को जयपुर के अजमेर रोड स्थित द पैलेस नरसिंहपुरा में शादी हुई। बारात के स्वागत के समय चिराग को 51 हजार रुपए नकद दिए गए। शादी के दौरान डेढ़ लाख रुपए, कन्यादान में 7 लाख से ज्यादा दिए गए।


फिर भी चिराग, उसका भाई मोहित और माता-पिता नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि आपने हमारी समाज में बेइज्जती कर दी। हमारी हैसियत और मांग के अनुसार कैश राशि नहीं दी है।

पूर्वा ने पुलिस को बताया कि इसके बाद उन्होंने धमकी दी कि अब दुल्हन की विदाई नहीं होगी। सभी होटल के कमरे में चले गए। मेरे माता-पिता उनको मनाने गए। मेरे परिवार ने चिराग के परिवार से कहा कि हम जल्द डिमांड के अनुसार कुछ और व्यवस्था करेंगे। इसके बाद 3 दिसंबर 2022 को सुबह विदाई हुई। दर्ज शिकायत के आधार पर अब पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि मामले में असिस्टेंट कमिश्नर की मुश्किलें बढ़ सकती है।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story