Korean Glass Skin पाने के लिए करें ये काम, हर मौसम में चमकेगी स्किन!


Korean Beauty Tips: क्या आप कोरियन लड़कियों जैसी ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं? तो घरेलू उपायों का इस्तेमाल करें! ग्रीन टी, जो एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है, आपकी स्किन को न केवल निखारने में मदद कर सकती है, बल्कि इसे स्वस्थ भी बनाए रख सकती है. एक्सपर्ट का कहना है कि ग्रीन टी चेहरे के लिए बेहद फायदेमंद है. ऐसे में इससे जुड़े घरेलू उपाय आप भी आजमा सकती हैं.

अगर आपकी त्वचा ऑयली रहती है, तो ग्रीन टी टोनर आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है. यह स्किन को हाइड्रेटेड रखता है और नेचुरल ग्लो देता है. इसे बनाना बेहद आसान है और आप इसे रोजाना इस्तेमाल कर सकती हैं.

टोनर बनाने का तरीका

ग्रीन टी टोनर बनाने के लिए 2 ग्रीन टी बैग ले और बैग्स को पानी में अच्छे से उबालें. फिर उबले हुए पानी को ठंडा कर लें. ठंडे पानी में 1 चम्मच एलोवेरा जेल और थोड़ा रोज वाटर मिलाएं. इसके बाद टोनर को इसे एक स्प्रे बोतल में भरकर रखें. सुबह और शाम के समय अपने चेहरे पर स्प्रे करें.

ग्रीन टी फेस मास्क

अगर आपकी त्वचा के पोर्स बंद हो गए हैं, तो ग्रीन टी फेस मास्क का इस्तेमाल करें. यह आपकी त्वचा को गहराई से साफ करने में मदद करेगा. ग्रीन टी फेस मास्क बनाने के लिए ग्रीन टी की पत्तियां निकालें. चाय की पत्तियों को दही और शहद के साथ अच्छे से पीसें. फिर इसे चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें . बाद में अपने चेहरे को पानी से धो लें और मॉइश्चराइजर लगाएं.

इस मास्क के नियमित इस्तेमाल से आपकी त्वचा पर नेचुरल ग्लो आएगा और आपको बाजार के महंगे प्रोडक्ट्स की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. हालांकि ये घरेलू उपाय बेहद प्रभावी हैं, लेकिन यदि आपकी त्वचा पर कोई गंभीर समस्या है, तो हमेशा एक्सपर्ट की सलाह लें.

Related Articles
Next Story