Grey Hairs Problems: समय से पहले सफेद हो रहे हैं बाल? तो अपनाएं ये घरेलू टिप्स, खत्म होगी समस्या

Grey Hairs Problems: बालों का सफेद होना आज के समय में आम बात बन गया है. छोटी सी उम्र में ही लोगों की बाल सफेद होने लगते हैं और आजकल बच्चों में भी बाल सफेद होने की समस्या देखने को मिलती है. इसका मुख्य वजह खराब लाइफस्टाइल है और लोग खराब लाइफस्टाइल होने की वजह से खुद का ख्याल नहीं रख पाते जिसका सीधा असर हेल्थ पर देखने को मिलता है. खराब खानपान के वजह से कम समय में लोगों के बाल सफेद होने लगते हैं. आज हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताएंगे जिसकी मदद से आप सफेद होते बालों को काला बना सकते हैं.

आंवला और मेथी पाउडर ( Grey Hairs Problems)

सफेद बाल को नेचुरल तरीके से अगर कल बनाना है तो आपको वाला और मेथी के दाना का उपयोग करना चाहिए. इसके लिए आपको सबसे पहले बड़ा चम्मच मेथी पाउडर और आंवला पाउडर एक बर्तन में मिक्स कर लेना चाहिए और इसमें चार बड़े चम्मच में जैतून का तेल डालकर अच्छी तरह से मिला लेना चाहिए. इसे बालों में अच्छी तरह से लगा ले फिर बाल को धो ले. 1 महीने तक इस प्रक्रिया को करने से आपको फर्क दिखेगा और आपके बाल काले होने लगेंगे.

बादाम तेल और नींबू का रस

सफेद बाल को कल करना है तो बादाम का तेल और नींबू का रस मिलाकर लगाना चाहिए. सबसे पहले बादाम का तेल और नींबू का रस एक दूसरे में मिला ले और उसे आधे घंटे के लिए छोड़ दें इसके बाद उन दोनों को अपने बालों पर अप्लाई करें. इसे आपका बाल काला होने लगेगा और सफेद बालों से छुटकारा मिलेगा.

करी पत्ता और सरसों का तेल

सफेद बाल से निजात चाहिए तो करी पत्ता और एक कप सरसों के तेल अच्छी तरह से मिक्स कर ले और जब यह ठंडा हो जाए तो एक बोतल में जान ले और हर सप्ताह अपने बालों में इसे मालिश करें. इसे आपका बाल काला होने लगेगा. बालों को सफेद होने से रोकने में यह मदद करता है. इसे बाल नेचुरल तरीके से काले होते हैं.

Related Articles
Next Story