IAS ने DC के खिलाफ दर्ज कराया केस, प्रताड़ित करने का लगाया आरोप, जानिये पूरा मामला

IAS Pojja Khedkar: IAS पूजा खेड़कर का मामला उलझता जा रहा है। एक तरफ जहां उन पर एक्शन हुआ है, तो दूसरी तरफ डीएम के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराकर पूजा खेड़कर ने मामला उलझा दिया है। इससे पहले पूजा खेड़कर की ट्रेनिंग रद्द कर तत्काल उन्हें अकादमी में वापस आने का आदेश जारी हुआ है, लेकिन उसके तुरंत बाद ही महाराष्ट्र की ट्रेनी IAS पूजा खेडकर ने अब पुणे के जिलाधिकारी के खिलाफ पुलिस में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। सूत्रों के मुताबिक पूजा खेडकर के घर जो पुलिस पहुंची थी, उसको लेकर ये शिकायत की गई है।

खेडकर ने पुणे डीएम पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। दरअसल, सोमवार देर शाम पुलिस की टीम पूजा के वाशिम स्थित घर पहुंची थी और उनके पूछताछ की थी। पूजा के घर वाशिम की महिला पुलिस की टीम गई थी। जानकारी के मुताबिक पूजा ने वाशिम कलेक्टर बुवेनेश्वरी एस से अनुमति लेकर कुछ जानकारी साझा करने के लिए पुलिस को फोन किया था। पुलिस की टीमें पूजा के पिता दिलीप खेडकर और मां मनोरमा खेडकर की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही हैं।

जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद और फायरिंग की घटना के बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. पूजा खेडकर के घर पर 3 महिला पुलिसकर्मियों की टीम गई थी. इनमें एक एसीपी थीं, जो टीम को लीड कर रही थीं. सोमवार रात करीब 10.30 बजे वाशिम पुलिस पूजा खेडकर के घर पहुंची और रात 1 बजे बाहर आई. पूजा की पुलिस से क्या बातचीत हुई है, इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है. जब पुलिस से कारण पूछा गया तो कहा गया कि वे आधिकारिक उद्देश्य से आए हैं।

पूजा खेड़कर पर हुआ है एक्शन

आपको बता दें कि इससे पहले उत्तराखंड के मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एडमिनिस्ट्रेशन एकेडमी ने पूजा खेडकर का महाराष्ट्र से ट्रेनिंग प्रोग्राम रद्द कर दिया. इसके साथ ही एकेडमी ने उन्हें तत्काल वापस बुलाने के लिए लेटर भी जारी किया है. इसके अलावा एकेडमी ने महाराष्ट्र सरकार को भी इस संबंध में पत्र लिखकर सूचित किया गया है. LBSNAA द्वारा पूजा खेडकर को जारी आदेश में कहा गया है, "आपके जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम को स्थगित रखने तथा आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए आपको तुरंत वापस बुलाने का निर्णय लिया है. अतः आपको महाराष्ट्र राज्य सरकार के जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम से मुक्त किया जाता है. एकेडमी का पत्र इसके साथ संलग्न है. आपको यथाशीघ्र, किन्तु किसी भी परिस्थिति में 23 जुलाई, 2024 के बाद एकेडमी में शामिल होने का निर्देश दिया जाता है."

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story