पुलिस भर्ती में 20 हजार से ज्यादा संदिग्ध अभ्यर्थी, परीक्षा को लेकर चौकस हुआ विभाग, ढाई घंटे पहले पहुंचना होगा सेंटर, अभ्यर्थियों का होगा ईकेवाईसी

Police Vacancy : पुलिस भर्ती में फर्जीवाड़ा खत्म ही नहीं हो रहा है। जांच में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में अब तक 20 हजार संदिग्ध अभ्यर्थी पाए गए हैं। इन सभी को परीक्षा के दिन केंद्र पर सप्लीमेंट्री कागज (पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और पासपोर्ट) के साथ ढाई घंटे पहले पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं।


उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती के पहले अभ्यर्थियों का परीक्षा केंद्र पर ईकेवाईसी किया जाएगा। इसके बाद ही इन्हे परीक्षा की अनुमति दी जाएगी. इन सभी अभ्यर्थियों की परीक्षा के बाद भी स्कूटनी की जाएगी।

इस बार नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए सभी अभ्यर्थियों का आधार सत्यापन किया जाएगा। 23 अगस्त को होने वाली परीक्षा के लिए मंगलवार से उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड होना शुरू हो गए हैं. अभ्यर्थी अपनी परीक्षा तिथि के तीन दिन पहले से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

पिछले 20 दिनों से यूपी पुलिस और एसटीएफ 1541 ऐसे अपराधियों पर लगातार नजर रख रही है, जो पिछले 12 वर्षों से पेपर लीक और सॉल्वर गैंग जैसी गतिविधियों में लिप्त रहे हैं।

इन सभी अपराधियों की लिस्ट यूपी पुलिस और एसटीएफ को बोर्ड की ओर से मुहैया कराई गई है। कुछ दिनों से टेलीग्राम के करीब 10 चैनल पर सक्रिय ठगी के गिरोह की जानकारी भी एसटीएफ और यूपी पुलिस से साझा की गई है ताकि उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके.बोर्ड की ओर से अभ्यर्थियों को इन ठगों से सावधान रहने के लिए वेबसाइट और सोशल मीडिया के जरिये अलर्ट किया जा रहा है।

किसी भी अभ्यर्थी से यूपी की रोडवेज बसों में किराया नहीं लिया जाएगा.उनका एडमिट कार्ड ही उनका टिकट होगा. इसके लिए उन्हे अपने एडमिट कार्ड की छायाप्रति कंडक्टर को देनी होगी.


अभ्यर्थियों के टाइम मैनेजमेंट के लिए परीक्षा केंद्र के सभी 17 हजार कमरों में दीवार घड़ी लगाई गई है. इस बार सभी अभ्यर्थियों को ओएमआर सीट भरने के लिए 5 मिनट एक्स्ट्रा दिए जा रहे हैं।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story