तीन दिन स्कूल बंद: कांवड़ यात्रा व जलाभिषेक को लेकर स्कूल रहेंगे बंद, प्रशासन ने जारी किया आदेश, जानिये कब-कब होगी छुट्टी

School Closed : स्कूलों में तीन दिन की छुट्टी घोषित की गयी है। इस संबंध में प्रशासन की तरफ से आदेश जारी कर दिया गया है। सावन का पावन महीना चल रहा है। भगवान भोलेनाथ के मंदिरों में भक्तों की भीड़ जुट रही है। जलाभिषेक और कांवर यात्रा का सिलसिला भी जारी है.


यूपी में कांवर यात्रा को देखते हुए कुछ जिलों में स्कूलों को बंद रखने का जिला प्रशासन ने फैसला किया है। बता दें, कांवड़ यात्रा के कारण सड़कों पर काफी भीड़ हो जाती है. ऐसे में भारी भीड़ के कारण हादसे की संभावना बनी रहती है।

मंदिरों में जलाभिषेक और कांवरियों की भारी भीड़ को देखते हुए मुरादाबाद प्रशासन ने 10, 12 और 17 अगस्त को मुरादाबाद में स्कूलों को बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं. बेसिक शिक्षा परिषद, माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश बोर्ड, ICSE, CBSE समेत सभी बोर्ड के आठवीं कक्षाओं तक के स्कूल बंद रहेंगे.


बता दें, 10 अगस्त को शनिवार है इस दिन कांवड़ियों के आवागमन के कारण भारी भीड़ होती है. वहीं 12 अगस्त को सावन का चौथा सोमवारी है और 17 अगस्त को फिर शनिवार होने के कारण जिला प्रशासन ने स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया है।

10 और 12 अगस्त की छुट्टी के बाद बच्चों को 17 अगस्त को छुट्टी मिलेगी. 17 अगस्त की छुट्टी को लेकर बच्चों को लगातार तीन छुट्टियां मिलेंगी. 17 अगस्त को शनिवार के दिन प्रशासन की ओर से छुट्टी का ऐलान किया गया है. इसके बाद 18 अगस्त को रविवार है, स्कूलों में छुट्टी रहेगी. 19 अगस्त को सोमवार पड़ रहा है. इस दिन सार्वजनिक अवकाश होता है. इस कारण स्कूल भी बंद रहेंगे।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story