SI की मौत, कांस्टेबल की हालत नाजुक: हाथियों ने किया जवानों पर हमला, एसआई को कुचलकर मार डाला, जवान की हालत नाजुक

Elephants attacked army soldiers: हाथियों के झुंड ने सेना के जवानों पर हमला कर दिया। घटना में BSF के सब इंस्पेक्टर की मौत हो गयी, वहीं कांस्टेबल की हालत गंभीर है। घटना मेघालय की है, जहां बीएसएफ पश्चिमी गारो हिल्स जिले में भारत-बांग्लादेश इंटरनेशनल बॉर्डर के सुदूरवर्ती हिस्से में ड्यूटी के दौरान जंगली हाथियों के झुंड ने बीएसएफ के एक जवान पर हमला कर दिया। हाथियों ने सब इंस्पेक्टर को कुचलकर मार डाला और एक कांस्टेबल को घायल कर दिया।

दालू डब्ल्यूजीएच के पास अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ के 100 बटालियन के एक सब-इंस्पेक्टर और कांस्टेबल पर जंगली हाथियों के झुंड ने हमला कर दिया. हमले में एसआई की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कांस्टेबल घायल हो गया जिसे उसे इलाज के लिए तुरा भेजा गया। बीएसएफ की 100वीं बटालियन के एसआई राजबीर सिंह मेघालय के गारो हिल्स सेक्टर में तैनात थे। अधिकारी ने बताया कि दालू क्षेत्र में सिंह ड्यूटी पर थे, तभी जंगल से हाथियों का एक झुंड निकलकर उन पर एकदम से टूट पड़ा।

उन्होंने बताया कि सिंह ने भागने का बहुत प्रयास किया, लेकिन उनमें से एक हाथी ने उन्हें कुचलकर मार डाला. पुलिस ने बताया कि उनके पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए उनके घर हरियाणा ले जाया जा रहा है. हालांकि बीएसएफ मेघालय फ्रंटियर ने इस मामले में अभी तक कोई भी जानकारी नहीं जारी की है। हाल ही में केरल में जंगली हाथियों के जंगल में शूटिंग कर रहे कैमरामैन को मार डाला था. शख्स पलक्कड़ के कोट्टेकड़ में जंगली हाथियों के दृश्यों की शूटिंग कर रहा था, तभी अचानक एक हाथी ने उस पर हमला कर दिया. भागने की कोशिश के दौरान वह गिर गया और हाथी ने उसे कुचलकर घायल कर दिया. शख्स को तुरंत पलक्कड़ जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story