Smartphone Tips: अपने फोन को ना होने दें कबाड़, इन टिप्स से आसानी से ऐसे बचाएं?

Smartphone Tips: फोन हमारी जान है ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि सोते उठते एक फोन ही होता है जो हमारे साथ रहता है। समय-समय पर अपने फोन के सॉफ़्टवेयर और ऐप्स को अपडेट करते रहें और इससे फोन की परफॉर्मेंस बेहतर होती है और सुरक्षा से जुड़ी कमियां भी ठीक हो जाती हैं। आइए जानते हैं हम स्मार्टफोन को कैसे बेकार होने से बचा सकते हैं..

सफाई और रख रखाव

अपने फोन को नियमित रूप से साफ करें और विशेष रूप से स्क्रीन और चार्जिंग पोर्ट को जरूर क्लीन करें। इसके अलावा गंदगी और धूल से फोन के पोर्ट्स में परेशानी आ सकती है।

बैटरी की देखभाल

फोन को पूरी तरह से डिस्चार्ज होने से पहले चार्ज करें और 100% चार्ज होने के बाद चार्जिंग हटा दें। बहुत ज़्यादा गर्मी से भी बैटरी पर असर पड़ता है।

फोन कवर और स्क्रीन प्रोटेक्टर

फोन को गिरने, धूल, और खरोंच से बचाने के लिए एक अच्छा कवर और स्क्रीन प्रोटेक्टर का उपयोग करें, इससे आपका फोन अगर गिर भी जाए तो टूटने से बच जाएगा।

बिना यूज की ऐप्स को हटाएं

अगर आपका फोन अनावश्यक ऐप्स से भरा हुआ है तो आप क्या करेंगे, इससे आपके फोन की स्टोरेज फ्री हो और प्रोसेसर पर लोड कम हो। इसलिए तुरंत आप इस फोन में से इन अनावश्यक ऐप्स को हटा दें।

स्टोरेज का ध्यान रखें

फोन की स्टोरेज को हमेशा खाली रखें। ज्यादा डेटा स्टोर करने से फोन की परफॉर्मेंस पर असर पड़ता है, और फोन स्लो हो जाता है, इसलिए फोन में अनाप शनाप कुछ ना रखे फोन को बिल्कुल खाली रखें।

इलेक्ट्रॉनिक फील्ड से बचाएं

फोन को मैग्नेटिक और स्ट्रांग इलेक्ट्रॉनिक फील्ड से दूर रखें, क्योंकि ये फोन की इंटरनल सर्किट्री को नुकसान पहुंचा सकते हैं और आपको भी इसका नुकसान पहुंच सकता है इसलिए जितना हो फोन को प्रोटक्ट रखें

बारीश में भीगने ना दें

फोन को पानी से बचाएं फिर चाहे वो बारिश का पानी हो या गीला होने से इसको पूरी तरह बचाएं तभी आपका काम बन सकता है और आपका फोन सेव रह सकात है।

Related Articles
Next Story