बारिश में मोबाइल तुरंत कर दें स्विच ऑफ, एक युवक की वज्रपात के दौरान जेब में रखा मोबाइल हो गया ब्लास्ट, हो गयी मौत

Do not use mobile in rain: बारिश के दौरान बिजली के सामानों को बंद रखने और मोबाइल को स्विच आफ कर देने की सलाह दी जाती है। लेकिन, कई बार लोग इस नसीहत को अनसुना कर देते हैं। लेकिन एक युवक को बारिश के दौरान मोबाइल साथ लेकर चलना महंगा पड़ गया। बारिश के दौरान वज्रपात हुआ और युवक की जेब में रखा मोबाइल ब्लास्ट हो गया। घटना में युवक की मौके पर ही मौत हो गयी। घटना छत्तीसगढ़ के बालोद की है। जहां, आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो लोगों की जान चली गयी। पहला मामला सेमरकोना गांव का है। किसान सुकलाल (45) बारिश से बचने पीपल पेड़ के नीचे बैठा था।

तभी आकाशीय बिजली गिरी और किसान बिजली चपेट में आ गया। किसान की मौके पर ही मौत हो गई।दूसरा मामला लिमोरा गांव का है। किसान धरमु साहू (52) का खेत में काम कर रहा था। वह घर को जाने ही वाला था कि आकाशीय बिजली गिरी। किसान की जेब में रखा मोबाइल ब्लास्ट हो गया। किसान धरमू ने मौके पर दम तोड़ दिया।

वहीं एक अन्य घटना में छत्तीसगढ़ के ही खैरागढ़ जिले में आकाशीय बिजली गिरने से नाबालिग बच्चे की मौत हो गई है। पूरा मामला जिले के ग्राम रुसे का है। जानकारी अनुसार राजकुमार यादव बांध की ओर गाय चराने गया था। उसका बेटा शिक्कू (15) खाना छोड़ने आया था। ⁠इसी दौरान लगभग शाम 4.30बजे अचानक जोरदार बादल गरजा और आकाशीय बिजली गिरी। राजकुमार बेहोश हो गया।⁠होश आने के बाद पिता ने देखा कि उसके 15 साल के बेटे की मौत हो गई। राजकुमार ने ⁠अपने बेटे को मृत अवस्था में घर लाया।

HPBL
HPBL  
Related Articles
Next Story