टल्ली मिला हेड क्लर्क: इंस्पेक्शन के दौरान नशे में धुत मिला किरानी, फिर सांसद ने बुला ली पुलिस, ना अफसर मिले और ना कर्मचारी...

Regional News: ड्यूटी के दौरान शराब पीकर बैठे हेड क्लर्क को सांसद ने मौके पर ही अरेस्ट कर दिया। सांसद निरीक्षण करने के लिए सीओ कार्यालय पहुंचे थे, जहां हेड क्लर्क टल्ली होकर बैठा था। जिसके बाद सांसद ने स्थानीय थाने को कॉल कर बुलाया और फिर शराब पीने की पुष्टि के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

मामला पूर्णिया के रूपौली सीओ ऑफिस का है। हेड क्लर्क के मुंह से शराब की गंध आने‎ पर सांसद पप्पू यादव ने थानेदार को बुलाकर उन्हें अरेस्ट‎ करवा दिया।

इधर सांसद के निरीक्षण के दौरान ना तो बीडीओ मिले और ना ही सीओ, वहीं अधिकतर कर्मचार भी आफिस से गायब थे। अंचल में तैनात प्रधान लिपिक आनंद कांत‎ ठाकुर शराब के नशे में कुर्सी पर डटे ‎मिले। जैसे ही सांसद प्रधान लिपिक के पास पहुंचे, शराब‎ की दुर्गंध मिली। सांसद ने प्रधान लिपिक से ‎बात करने के बजाय सीधे रूपौली थानेदार को फोन लगा‎या और मौके पर बुलाया। थानाध्यक्ष उदय कुमार ‎प्रधान ने लिपिक को गिरफ्तार कर लिया।

इस दौरान सांसद के सामने शिकायत की झड़ी लग गयी। अंचल‎ कार्यालय, मनरेगा के साथ आधार सेंटर में‎ फैले भ्रष्टाचार की शिकायत की झड़ी लगा दी। प्रधान लिपिक को धमदाहा‎ भेजा गया। वहां ब्रेथ एनलाइजर से उनके शराब पीने की जांच‎ करवाई गई, जिसमें नशे की पुष्टि हुई। मामला दर्ज कर‎ जेल भेज दिया गया है।


संसद का काफिला रूपौली रेफरल अस्पताल पहुंचा। यहां वो जर्जर भवन देख अचंभित रह गए। पप्पू यादव ने कहा कि सरकार कहती है कि स्वास्थ्य सेवा को बेहतर किया गया है। पर इसके दावे को खोखले साबित करने के लिए रूपौली रेफरल अस्पताल का यह जर्जन भवन ही काफी है। आज भी बेहतर संसाधन का अभाव है, जिसे दुरुस्त करने की जरूरत है।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story