रेप के आरोप में घिरे IAS की मुश्किलें फिर बढ़ी, करीबियों के ठिकानों पर ED की छापेमारी में मिला कुबेर का खजाना

IAS Sanjeev Hans: IAS संजीव हंस एक बार फिर मुश्किलों में घिरते दिख रहे हैं। इसकी वजह के आईएएस के करीबियों के ठिकानों पर ईडी की दबिश। दरअसल सीनियर IAS संजीव हंस और पूर्व विधायक गुलाब यादव पर ईडी लगातार कार्रवाई कर रही है।


ईडी ने पिछले दिनों संजीव हंस के करीबियों के 5 ठिकानों पर छापेमारी की थी। दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और अन्य शहरों में की गई इस छापेमारी में 87 लाख नकद, 13 किलो चांदी, 2 किलो सोने के बिस्किट और करीब डेढ़ करोड़ के गहने जब्त किए गए थे।

माना जा रहा है कि इस कार्रवाई के बाद एक बार फिर से आईएएस पर आंच आने वाली है। स्पेशल विजिलेंस यूनिट (एसवीयू) ने सीनियर IAS संजीव हंस और राजद के पूर्व विधायक गुलाब यादव पर भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। 12 लोगों पर केस हुआ है। संजीव हंस की पत्नी और पिता पर भी केस हुआ है।

जानकारी के मुताबिक गुलाब यादव की पत्नी अंबिका यादव और बेटी बिंदु यादव पर भी मामला दर्ज किया गया है। जिस महिला वकील ने संजीव हंस और गुलाब यादव पर गैंगरेप का आरोप लगाया था। उस पर भी केस हुआ है। महिला वकील और संजीव के बीच बड़ी रकम का लेन-देन हुआ था। इनके अलावा छह अन्य लोगों पर भी केस हुआ है।

आपको बता दें कि एफआईआर भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धारा 7सी, आपराधिक साजिश और धोखाधड़ी के तहत की गई है। महिला वकील के आरोपों की जांच करते हुए ही सीनियर IAS संजीव हंस और पूर्व विधायक गुलाब यादव की काली कमाई का पर्दाफाश हुआ था। डीएनए टेस्ट की मांग करते हुए पीड़िता ने कहा- 'IAS संजीव हंस की DNA जांच की मांग कर रही हूं।

जांच हो जाए तो बेटा उन्हीं का निकलेगा। जब मैंने केस किया था, तब वह बेटे को अपना नाम भी देने को तैयार थे, लेकिन पटना हाईकोर्ट ने मेरा केस ही खारिज कर दिया। मैंने पटना हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में केस फाइल किया है। मैं अपने बेटे को उसका लीगल राइट दिला कर रहूंगी।'

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story