ट्रांसफार्मर का भूत: बार-बार ट्रांसफार्मर होता था खराब, गांववाले भूत समझ पकड़ लाये भगत, दो घंटे चली पूजा के बाद भगत बोला, कोई भूत-वूत नहीं, मिस्त्री के पास जाओ

Traansaphaaramar mein bhoot: ट्रांसफार्मर बार-बार खराब हो रहा था, तो गांववालों ने भूत का प्रकोप समझकर झाड़फूंक कराने भगत को बुला लाया। करीब दो घंटे तक पूजा अर्चना झाड़ फूंक और हवन चला...जिसके बाद भगत ने ये कहकर गांववालों को हैरान कर दिया कि ट्रांसफार्मर में कोई भूत-वूत नहीं है, जाकर बिजली मिस्त्री को पकड़कर लाओ, ठीक से मिस्त्री बनाता नहीं, इसलिए बार-बार खराब हो रहा है।

अजीबो गरीब मामला बिहार के समस्तीपुर का है। जहां के शिवाजी नगर प्रखंड के रहटोली में काफी दिनों से बार-बार ट्रांसफारमर का फ्यूज शार्ट हो रहा था।

रहटोली वार्ड नं पांच में 500 से अधिक लोगों का घर है। बिजली आपूर्ति के लिए एक ट्रांसफार्मर लगाया गया है, लेकिन यह ट्रांसफार्मर कई महीने से लगातार खराब हो रहा है। बिजली विभाग का मिस्त्री आकर इसे ठीक करता है लेकिन बार-बार फ्यूज उड़ने से बिजली व्यवस्था ठप हो जाती है। यह स्थिति पिछले दो-तीन महीने से बनी हुई है।

हद तो तब हो गई जब बुधवार को मिस्त्री ने यह कह दिया कि इस ट्रांसफार्मर पर भूत-पिसाच का वास है। इसके कारण फ्यूज ठीक करने के बावजूद भी खराब हो जाता है।

फिर क्या था, लोगों ने तय किया कि ट्रांसफार्मर से भूत भगाया जाये। लिहाजा गुरुवार को भगत को बुलाया गया। ।भगत के साथ ही उनके सेवक दो मानर धारी को भी बुलाया गया। भगत द्वारा ट्रांसफार्मर के पास साफ-सफाई कराई गई। इस पूजा अर्चना शुरू की गई करीब 2 घंटे की आराधना के बाद भगत ने लोगों को बताया कि इस ट्रांसफार्मर पर कोई भी भूत-पिसाच नहीं है।

भगत ने कहा कि जेई और एसडीओ इस ट्रांसफार्मर को ठीक से नहीं बनवा रहे हैं, इसके कारण यह खराब हो रहा है। आप लोग मेरे पास नहीं जेई और एसडीओ के पास ही जाएं। ये मामला इलाके में खूब चर्चा में है।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story