VIDEO - दुल्हा-दुल्हन को गोद में उठाकर कराया नदी पार, बारात गयी तो सूखी थी नदी, लौटे तो आ गया था बाढ़...

Dulaha-Dulhan News : बारिश ने शादी से लेकर अंतिम संस्कार तक में लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। कहीं बारात आ नहीं पा रही है, तो कहीं दुल्हन ससुराल नहीं पहुंच पा रही है। बारिश ऐसी हो रही है कि अंतिम संस्कार तक नहीं हो पा रहा है।

एक ऐसा ही मामला छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार से सामने आया है, जहां शादी के दौरान बारिश इतनी हुई की, दुल्हा-दुल्हन को गोद में लेकर नदी पार करनी पड़ गयी। इस नजारे का एक वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है।

बलौदा बाजार जिले के पलारी ब्लॉक मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर ग्राम मल्लीन के नाला पारा में पानी उफान पर पहुंच गया है। इस गांव में रुपेश की शादी भारती के साथ तय हुई थी। रुपेश जब बारात लेकर गया था, तो नाला सूखा था, लेकिन लौटा तो नाले में पानी लबालब भर गया, जिसके बाद दूल्हे दुल्हन को गोद में उठाकर नाला पार करना पड़ा।

जानकारी के मुताबिक रूपेश की शादी बस्ती पारा की भारती से तय हुई। घर से दूल्हा के रूप में तैयार हुए रूपेश के लिए नाला पार करना सोनी-महिवाल और चनाब के कथानक के कुछ हिस्सों को जीवंत करने जैसा रहा। बहरहाल, सारे बाराती सूखे नाले से आसानी से नाला पार कर उस पार पहुँचे।

अब दुल्हन के घर सारे रस्मो-रिवाज के पूर्ण होने तक सारे घराती मिलकर भगवान से प्रार्थना करते रहे कि पानी न गिरे, वरना बेटी की विदाई जाने कितने दिनों के लिए अटक जाती।

जब मांगलिक कार्यक्रम पूर्ण हुए तो दूल्हा- जब दुल्हन लेकर घर लोटे तब तक बारिश हो चुकी थी और नाला में पानी भर जाने से दूल्हे गाड़ी नाला पार नहीं कर पाया और फिर बाराती दूल्हे और दुल्हन को गोद पर उठाकर नाला पार कराया तब दुल्हन अपनी ससुराल पहुंच पाई।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story