कभी करोड़ों के मालिक थे विनोद कांबली, आज पाई-पाई के मोहताज, अपने पैरों पर खड़े भी नहीं हो पा रहे...

Vinod Kambali: विनोद कांबली को करियर की शुरुआत दिनों में सचिन तेंदुलकर से भी बेहतर माना जाता था, लेकिन समय का पहिया ऐसा घूमा कि वक्त जज्बात सब कुछ एक पल में पलट गया।


सचिन के करीबी माने जाने वाले विनोद कांबली की हालात आज इतनी खराब हो गई है कि उन्हें दूसरों के सहारे चलना पड़ रहा हैं।सोशल मीडिया पर कांबली का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह ठीक से अपने पैर पर खड़े तक नहीं हो पा रहे हैं।

कुछ लोग उनकी मदद कर उन्हें सड़क से पार कराते हुए दिखे। ऐसे में एक चैंपियन क्रिकेटर की ऐसी हालात देख हर कोई हैरान हैं। आज हम आपको बताएंगे विनोद कांबली की नेटवर्थ के बारे में। दरअसल, 18 जनवरी 1972 को मुंबई में जन्मे विनोद कांबली की किस्मत एक पल में ऐसी बदली कि वह अर्श से फर्श पर आ गए।

कांबली, जिन्होंने भारतीय टीम की तरफ से शानदार मैच विनिंग पारियां खेली और जिनकी नेट वर्थ करीब 1 से 1.5 मिलियन डॉलर के बीच हुआ करती थी।

लेकिन साल 2022 के बाद से उनकी सालाना नेटवर्थ 4 लाख रुपये ही रह गई। अब कांबली की हालात इतने खराब हो गए है कि उन्हें बीसीसीआई से मिल रही 30 हजार रुपये की मासिक पेंशन से ही अपना घर चलाना पड़ रहा है।


कांबली की हालात खराब इसलिए हुई, क्योंकि क्रिकेट से दूर होने के बाद कुछ समय तक उनके पास कमाई के कई ऑप्शन रहे, जैसे मैच में कमेंट्री करना, विज्ञापनों में काम करना, जिससे उनकी अच्छी खासी कमाई हो गई, लेकिन समय के साथ उनकी कमाई के जरिए खत्म हो गए और कोरोना महामारी के बाद उनकी हालात खस्ता होती गई।

टीम इंडिया के लिए विनोद कांबली ने कुल 104 वनडे मैच खेले। उन्होंने 1991 में वनडे में डेब्यू किया था और 2000 में उन्होंने अपना आखिरी मैच खेला था। उन्होंने भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 3561 रन बनाए, जिसमें 4 शतक टेस्ट में और दो शतक वनडे में शामिल रहे।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story