ऑफिस में ऐसे थपथपाई पीठ कि एक साल तक उठ नहीं पाई महिला, जानिए ऐसा क्या हो गया?

China Zhejiang : चीन के Zhejiang इलाके की एक झेंग नाम की महिला ने चौंका देने वाला दावा किया है. महिला ने टीवी चैनल पर बताया कि बीते साल उसके ऑफिस के कलीग ने पीठ थपथपाई थी जिसके बाद उसकी जिंदगी बर्बाद हो गई. महिला मेट्रो स्टेशन पर सिक्योरिटी गार्ड के रूप में काम करती थी. महिला अनुसार एक बार वह दोपहर के समय ब्रेक के दौरान वह डेस्क कर सिर रखकर आराम कर रही थी. तभी अचानक से मेल कलीग आया और महिला के पीठ पर थपकी मारी. महिला के कलीग का नाम लू है.

थपकी मारने के बाद महिला को बिजली के झटके जैसा महसूस हुआ था. इसके साथ उसके बांहें और गर्दन सुन्न हो गए थे. इस घटना के बाद महिला की तबीयत बिगड़ गई जिसकी वजह से वह काम नहीं कर पाई. जब झेंग ने इस मामले को लेकर शिकायत करना शुरू किया तो लू ने 3,000 युआन ($400) दिए. लू ने इस शर्त पर पैसे दिए कि वह उसके खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं करेगी. उस समय झेंग शर्त को मान गई लेकिन महीनों बाद भी उसकी पीठ ठीक नहीं हुई. डॉक्टर ने बताया की उसकी रीढ़ की हड्डी उभरी हुई हैं.

मार्शल आर्ट का किया था इस्तेमाल

उन्होंने झेंग को कुछ हफ्तों के लिए आराम करने के लिए कहा. लेकिन झेंग की हालत इतनी गंभीर हो गई कि वह पूरे साल ठीक नहीं हो पाई. कुछ समय बाद महिला का मालूम पड़ा कलीग लू ने थपथपाते दौरान 'आयरन सैंड पाम' या बस 'आयरन पाम' के रूप में पहचाने जाने वाला मार्शल आर्ट का इस्तेमाल किया था.

झेंग ने लू से मांगा मुआवजा

झेंग ने दवा और ट्रीटमेंट में ज्यादा खर्चा होने की वजह से उसने लू को मुआवजे के रूप में 40,000 युआन (यूएस $ 5,500) देने के लिए कहा. लू ने इसके बाद इस शर्त को इनकार कर दिया और उससे बात करना भी बंद कर दिया. जब किसी ने झेंग की बात नहीं सुनी तो उसने मीडिया पर अपनी कहानी सुनाने का फैसला किया. लेकिन इसके बाद भी किसी ने भी मदद नहीं की. इसकी जगह कई लोग महिला के कमजोरी का मजाक उड़ाने लगे थे.

Related Articles
Next Story