घूस में दारोगा ने मांगी आलू, चली गयी नौकरी: रिश्वत में मांगे 5 किलो आलू, 3 किलो पर बनी बात, ऑडियो वायरल होने के बाद सस्पेंड

National News: आजकल रिश्वत के भी अजब गजब मामले सामने आ रहे हैं। कोई घूस में पैसे लेता है, तो कोई गाड़ी और बंगला, लेकिन रिश्वत का एक ऐसा मामला सामने आया है, कि जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे।

मामला यूपी के कन्नौज का है, जहां चौकी इंचार्ज ने घूस में तीन किलो आलू लिया, इसी चक्कर में उनकी नौकरी चली गयी। तीन किलो आलू के चक्कर में पुलिस चौकी इंचार्ज को अपनी कुर्सी भी गंवानी पड़ गई।

दरअसल चौकी इंचार्ज और एक शिकायतकर्ता का एक ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें दोनों के बीच एक काम को लेकर आलू के रूप में रिश्वत की मांग हो रही है। कन्नौज जिले के सौरिख थाना क्षेत्र की चपुन्ना पुलिस चौकी में तैनात इंचार्ज रामकृपाल सिंह और एक शिकायतकर्ता का किसी मामले के निपटारे को लेकर ऑडियो वायरल हुआ, जिसमें वह रिश्वत के तौर पर पांच किलो आलू मांग रहे थे।

हालांकि फरियादी की ओर से पांच की जगह दो किलो आलू ही दे पाने की बात कही जा रही है. हालांकि चौकी इंचार्ज की ओर से इस पर नाराजगी जताई गई और फिर पांच किलो आलू की मांग की गई. उस शिकायतकर्ता की ओर से कहा गया कि धंधा-पानी सही नहीं चल रहा है.

इसलिए उसने असमर्थता जताई और केवल दो किलो आलू देने को कहा. वहीं पुलिसकर्मी की ओर से पांच की जगह तीन किलो आलू देने की बात कही जा रही है।

दोनों की बातचीत का यह ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद कन्नौज के एसपी अमित कुमार आनंद ने चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया और विभागीय कार्रवाई के लिए मामले की जांच सीओ सिटी को सौंप दी गई. यह वायरल ऑडियो करीब तीन-चार दिन पुराना बताया जा रहा है.।

Aditya
Aditya  
Related Articles
Next Story